Gold Price Today: सोने के दाम में लगातार पांचवी गिरावट, इस हफ्ते 1214 रुपये तक सस्ता हुआ गोल्ड

Gold Price Today 20 August 2022: शनिवार के दिन भी सोने की कीमतों में बढ़िया गिरावट देखने को मिली है. बता दें कि, इस हफ्ते यह सोने की कीमतो में लगातार पांचवी गिरावट है. इस पूरे हफ्ते में सोने की कीमतों में लगातार गिरावट का दौर जारी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2022, 09:35 AM IST
  • सोने के दाम में आज लगातार 5वीं गिरावट
  • 5 दिनों में 1214 रुपये तक सस्ता हुआ गोल्ड
Gold Price Today: सोने के दाम में लगातार पांचवी गिरावट, इस हफ्ते 1214 रुपये तक सस्ता हुआ गोल्ड

नई दिल्ली: अगर आप मौजूदा वक्त में सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह वक्त आपके लिए सबसे बेहतर हो सकता है. दरअसल इस पूरे हफ्ते में सोने की कीमतों में लगातार गिरावट का दौर जारी है. इसी क्रम में हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शनिवार के दिन भी सोने की कीमतों में बढ़िया गिरावट देखने को मिली है. बता दें कि, इस हफ्ते यह सोने की कीमतो में लगातार पांचवी गिरावट है. 

आज कितना सस्ता हुआ सोना

गुडरिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में एक बार फिर सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. दिल्ली में आज 22 कैरेट सोने का भाव गिरावट के साथ 47,800 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है. कल यानी शुक्रवार को सोना 47,000 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. कल के भाव से यदि आज के भाव की तुलना करें तो 22 कैरेट सोना आज 100 रुपये प्रति दस ग्राम तक सस्ता हुआ है. 

24 कैरेट सोने का भाव

शनिवार को 22 कैरेट सोने के साथ साथ 24 कैरेट सोने की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिली है. शनिवार को 24 कैरेट सोने की कीमत गिरावट लेते हुए 52,150 रुपये के स्तर पर आ गई. इससे पिछले कारोबार यानी शुक्रवार को सोने का भाव 52,250 रुपये प्रति दस ग्राम था. यानी कल के मुताबले आज सोना 100 रुपये तक सस्ता हुआ है. 

सोने के दाम में लगातार पांचवी गिरावट

बता दें कि, इस हफ्ते यह सोने के दाम में लगातार पांचवी गिरावट है. गुडरिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक इस हफ्ते मंगलवार से ही सोने के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है. मंगलवार से शनिवार तक अगर सोने के भाव में आई गिरावट को एक साथ जोड़ा जाय तो आज सोने के भाव में कुल 1214 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट आ चुकी है. 

यह भी पढ़ें: IRCTC 24 तारीख से फिर शुरू कर रही श्री रामायण यात्रा, जानें ट्रेन शेड्यूल और किराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़