Gold Price Today: सोने के दाम में आज तगड़ी गिरावट, जानें कितना सस्ता मिल रहा है गोल्ड

Gold Price Today 27 July 2022: गुड रिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक आज गोल्ड के रेट में काफी बढ़िया गिरावट देखने को मिली है. गुडरिटर्न वेबसाइट पर आज 22 कैरेट वाले शुद्ध सोने की की कीमत 320 रुपये की गिरावट के साथ 46,580 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2022, 09:14 AM IST
  • सोने के दाम में गिरावट जारी
  • आज भी सस्ता हो गया सोना
Gold Price Today: सोने के दाम में आज तगड़ी गिरावट, जानें कितना सस्ता मिल रहा है गोल्ड

नई दिल्ली. सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को सोने के दाम में काफी बेहतरीन गिरावट दर्ज की गई है. मौजूदा वक्त में भारतीय सर्राफा बाजार में इस वक्त सोने के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है. यानी अगर आप चाहें तो मौजूदा वक्त में आपके पास सोना खरीदने का काफी बेहतर मौका है. गोल्ड अपने ऑल टाइम रिकर्ड प्राइस से काफी कम रेट पर बाजार में बिक रहा है. 

आज कितना है सोने का भाव

गुड रिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक आज गोल्ड के रेट में काफी बढ़िया गिरावट देखने को मिली है. गुडरिटर्न वेबसाइट पर आज 22 कैरेट वाले शुद्ध सोने की की कीमत 320 रुपये की गिरावट के साथ 46,580 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर है. इससे पिछले कारोबार में सोना 46,900 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर कारोबार कर रहा था. 

24 कैरेट गोल्ड का भाव

22 कैरेट गोल्ड की तरह ही आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट गोल्ड की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिली है. गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को 24 कैरेट सोने का भाव 50,780 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर है. जबकि इससे पिछले कारोबार में सोना 51,160 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. यानी एक हिसाब से देखें तो आज सोने के भाव में 380 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है. 

ऑल टाइम रिकॉर्ड भाव से कितना सस्ता है गोल्ड

अगर आज 24 कैरेट सोने के भाव के हिसाब से देखें तो सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड भाव से काफी सस्ता बिक रहा है. बता दें कि, अगस्त, 2020 में 24 कैरेट सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. अगर इस रेट से आज के रेट की तुलना करें तो आज सोने की कीमत में 4,620 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. 

यह भी पढ़ें: आदार पूनावाला ने बताया, भारत में कब तक आएगी मंकीपॉक्स की वैक्सीन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़