Gold Price Today: आज सोने के भाव में बंपर गिरावट, ऑल टाइम हाई से 4,240 रुपये सस्ता है गोल्ड

Gold Price Today 23 July 2022: अगर सोने के ऑल टाइम हाई प्राइस से इसके आज की कीमतों की तुलना करें तो सोना अभी भी बेहद सस्ता मिल रहा है. आज आपके पास सस्ता सोना खरीदने का सबसे बढ़िया मौका है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2022, 01:21 PM IST
  • रिकॉर्ड प्राइस से 4,240 रुपये सस्ता है गोल्ड
  • जानें शनिवार को क्या है 24 कैरेट गोल्ड का दाम
Gold Price Today: आज सोने के भाव में बंपर गिरावट, ऑल टाइम हाई से 4,240 रुपये सस्ता है गोल्ड

नई दिल्ली. शनिवार के दिन भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के दाम जारी कर दिए गए है. इस हफ्ते सोने के दाम में रोज ही उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. अगर आप वर्तमान में सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो अभी आपके पास काफी अच्छा मौका है. 

आप सोने के ऑल टाइम रिकॉर्ड हाई रेट से काफी कम दाम में सोना खरीद सकते हैं. अगर सोने के ऑल टाइम हाई प्राइस से इसके आज की कीमतों की तुलना करें तो सोना अभी भी बेहद सस्ता मिल रहा है. अगर हम सोने के वर्तमान भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो सोना अभी भी 4,240 रुपये प्रति दस ग्राम रुपये सस्ता मिल रहा है.

शनिवार को सोने का भाव

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शनिवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के रेट में उछाल देखने को मिली है. गुड रिटर्न्स वेबसाइट से मिले आंकड़ों के अनुसार, हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को 22 कैरेट सोने की कीमत 46,900 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पहुंच गयी है. बता दें कि, इससे पिछले कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को सोने की कीमत 46,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुई थी. एक तरह से देखा जाए तो सोने की कीमतों में 500 रुपये की उछाल दर्ज की गई है.

आज इतनी है 24 कैरेट गोल्ट की कीमत

वहीं अगर 24 कैरट गोल्ड के दाम की बात की जाए, तो शु्क्रवार को इसमें भी 540 रुपये प्रति दस ग्राम का इजाफा देखा गया है. शुक्रवार को 24 कैरट सोने का भाव 51,160 रुपये प्रति दस ग्राम की कीमत पर है. इससे पिछले कारोबारी दिन सोना 50,620 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था

रिकॉर्ड हाई प्राइस से 4,240 सस्ता है गोल्ड

गुरुवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट गोल्ड अपने रिकॉर्ड हाई प्राइस से 4,240 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है. बता दें कि, साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. 

यह भी पढ़ें: DA Hike: योगी सरकार का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, डीए में हुआ तीन फीसदी का इजाफा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़