Hero ने कम दाम में निकाला अपना नया इलेक्ट्रोनिक स्कूटर

अगर लॉकडाउन खत्म होने के बाद स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो Hero अपनी नई इलेक्ट्रिक वाहन लेकर आ रहा है. यह वाहन कम खर्च में एक बेहतर ऑप्शन है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 22, 2020, 04:57 PM IST
    • एक बार चार्ज करने के बाद 50 किलोमीटर तक चलेगी स्कूटर
    • 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलेगी
Hero ने कम दाम में निकाला अपना नया इलेक्ट्रोनिक स्कूटर

नई दिल्ली: कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है. लेकिन लॉकडाउन के खत्म होने के बाद अगर आप स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो Hero आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन लेकर आया है.

बढ़ते समय के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों की भी डिमांड बढ़ती जा रही है. लोग इन दिनों पेट्रोल वाहनों को छोड़कर इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ मूव कर रहे हैं. कम खर्च में यह स्कूटर आप खरीद सकते हैं. वहीं दूसरी ओर इससे हमारा पर्यावरण को भी कोई नुकसान नहीं होता है. 

Hero Nyx E5 के फीचर्स
बता दें पिछले कुछ समय में हीरो ने कई इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में उतारे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताएंगे जो सिंगल चार्ज में लगभग 50 किमी तक चलता है. हीरो का Hero Nyx E5 स्कूटर काफी किफायती भी है. इस स्कूटर के फीचर की बात करें तो इसमें आपको फोल्डेबल सीट, इंटीग्रेटेड बोटल होल्डर, पैप स्विच, एक्सटेंड फूट बोर्ड, टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन, ग्रेब रेल जैसे फीचर्स दिए गए गए हैं. इसके अलावा इस गाड़ी के टायर का साइज 10X3 इंच और इस स्कूटर का कर्ब वेट 77 किलो है. 

'Google स्मार्ट कार्ड' लाने की तैयारी कर रहा है गूगल.

स्कूटर से जुड़े ज्यादा जानकारी के लिए इसके ऑफिशियल साइट पर जाकर देख सकते हैं-
https://heroelectric.in/nyx-2/

रेंज
इस स्कूटर के पॉवर की बात करें इसमें आपको 600W/1200W की बीएलडीसी हब मोटर दी गई है जिसे 48V | 28Ah की पावर वाली बैटरी से पावर मिलती है. इसके अलावा ह स्कूटर 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है और सिंगल चार्ज में यह स्कूटर 50 किमी की रेंज तक चल सकता है.

कलर और स्पीड 
इसके अलावा स्पीड की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 40 किमी प्रति घंटी की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है. इसके साथ ही ये स्कूटर ब्लैक और सिल्वर जैसे दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध हैं. 

ट्रेंडिंग न्यूज़