Indian Army Agniveer Bharti: महिला अग्निवीरों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए कैसे भरें एप्लीकेशन फॉर्म

Indian Army Agniveer Bharti: भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के तहत अब महिला अग्निवीरों की भर्ती होने जा रही है. महिला अग्निवीरों की भर्ती को लेकर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. सेना में जाने की चाहत रखने वाली लड़कियां इसके लिए आवेदन कर सकती हैं. आवेदन के लिए joinindianarmy.nic.in पर जाएं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2022, 04:27 PM IST
  • महिला अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें
  • दिल्ली के सभी जिलों के लिए 7 नवंबर से होगी भर्ती
Indian Army Agniveer Bharti: महिला अग्निवीरों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानिए कैसे भरें एप्लीकेशन फॉर्म

नई दिल्लीः Indian Army Agniveer Bharti: भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के तहत अब महिला अग्निवीरों की भर्ती होने जा रही है. महिला अग्निवीरों की भर्ती को लेकर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. सेना में जाने की चाहत रखने वाली लड़कियां इसके लिए आवेदन कर सकती हैं. आवेदन के लिए joinindianarmy.nic.in पर जाएं.

महिला अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 अगस्त से शुरू हो गई है. आवेदन की अंतिम तारीख 7 सितंबर है. महिला उम्मीदवार अपने राज्य के मुताबिक रैलियों की जानकारी वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकती हैं.

महिला अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं. इसके बाद होम पेज पर दिख रहे Latest Recruitment लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद REGISTRATION OF WOMEN MILITARY POLICE RALLY WILL COMMENCE ON 09 AUG 2022 के लिंक पर क्लिक करें.

इधर मांगी गई जानकारियां देकर रजिस्ट्रेशन कल लें. इसके बाद आवेदन फॉर्म को भर लें. आवेदन फॉर्म सब्मिट करने के बाद भविष्य के लिए इसे प्रिंट कर लें.

दिल्ली-हरियाणा के सभी जिलों के लिए 7 नवंबर से होगी भर्ती
बता दें कि यूपी और उत्तराखंड के सभी जिलों के लिए 30 नवंबर से 10 नवंबर के बीच लखनऊ में रैली होगी. दिल्ली, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों के लिए अंबाला में 7 नवंबर से 10 नवंबर के बीच भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी. बिहार व झारखंड के सभी जिलों के लिए 20 अक्टूबर को दानापुर में रैली होगी. 

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के लिए जबलपुर में 19 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक रैली होगी. राजस्थान के सभी जिलों के लिए जयपुर में 14 दिसंबर से 20 दिसंबर के बीच रैली होगी. कर्नाटक और केरल के सभी जिलों के लिए बेंगलोर में 1 नवंबर से 3 नवंबर के बीच रैली होगी. 

यह भी पढ़िएः SSC CPO Recruitment: दिल्ली पुलिस में बंपर वैकेंसी, सब-इंस्पेक्टर पदों पर ग्रेजुएट्स करें अप्लाई

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़