Indian Railways: होली से पहले आई खुशखबरी, इस रूट पर शुरू होगी वंदे भारत ट्रेन

Indian Railways: रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने महाराष्ट्र के विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल को सूचित किया है कि जल्द ही मुंबई-गोवा मार्ग पर वंदे भारत सेमी हाई स्पीड एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी. यह जानकारी कोंकण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य निरंजन दावखरे ने साझा की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 4, 2023, 02:03 PM IST
  • मुंबई और गोवा के बीच चलाई जाएगी ट्रेन
  • विधायकों ने मंत्री के सामने की रखीं ये मांगें
Indian Railways: होली से पहले आई खुशखबरी, इस रूट पर शुरू होगी वंदे भारत ट्रेन

नई दिल्लीः Indian Railways: रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे ने महाराष्ट्र के विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल को सूचित किया है कि जल्द ही मुंबई-गोवा मार्ग पर वंदे भारत सेमी हाई स्पीड एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी. यह जानकारी कोंकण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य निरंजन दावखरे ने साझा की. 

मुंबई और गोवा के बीच चलाई जाएगी ट्रेन

दावखरे ने एक विज्ञप्ति में कहा कि शुक्रवार को विधायकों के प्रतिनिधिमंडल ने दानवे से मुलाकात की थी. इस दौरान दानवे ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि मुंबई और गोवा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी. विज्ञप्ति के अनुसार दानवे ने कहा कि मुंबई-शिरडी और मुंबई-सोलापुर मार्गों पर हाल ही में शुरू की गई एक्सप्रेस ट्रेन की तर्ज पर मुंबई और गोवा के बीच भी ट्रेन चलाई जाएगी. 

यह भी पढ़िएः मेटा ने फेसबुक के लिए लॉन्च किया ये जबरदस्त फीचर, क्रिएटर्स को मिलेंगे ढेरों मौके

रेलवे प्रोजेक्ट से प्रभावितों के मुद्दों पर हुई चर्चा

वहीं, रेलवे प्रोजेक्ट से प्रभावित व्यक्ति या उनके संबंधियों को स्टॉलों का आवंटन, किसानों के लिए मोबाइल स्टॉल, उनके और ट्रेनों के बीच अंतर को कम करने को ऊंचाई बढ़ाना, रेलवे पुल के कारण बाढ़ को रोकने के उपाय पर चर्चा हुई.

मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि मुंबई-गोवा रेल मार्ग का विद्युतीकरण पूरा हो गया है और निरीक्षण के बाद नयी ट्रेन सेवा शुरू की जाएगी. 

विधायकों ने मंत्री के सामने की रखीं ये मांगें
प्रतिनिधिमंडल ने बैठक के दौरान मंत्री के साथ ठाणे और कोंकण क्षेत्र में रेलवे से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की. विधायकों ने यह मांग भी की कि ठाणे के मुंब्रा स्टेशन का नाम बदलकर मुंब्रा देवी स्टेशन किया जाए. दानवे ने उन्हें आश्वासन दिया कि राज्य सरकार द्वारा इस आशय का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के बाद निर्णय लिया जाएगा. 

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः Motion Sickness Remedies: कार में सफर के दौरान उल्टी न आने के उपाय

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़