होली पर टिकट नहीं मिलने से परेशान लोगों के लिए गुड न्यूज, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन ने निकाला जबरदस्त आइडिया

होली आने वाली है. घर से दूर रह रहे लोग होली पर घर जाते हैं, ताकि अपने परिवार के साथ इस त्योहार को मना सकें. लेकिन, होली पर जाने वाली भारी भीड़ के चलते लोगों को टिकट मिलने में परेशानी होती है. ऑनलाइन टिकट नहीं करवा पाने वाले लोग सीधे रेलवे स्टेशन पहुंचते हैं और टिकट काउंटर पर खडे़ होकर टिकट लेते हैं, लेकिन इसमें भी काफी परेशानी होती है. भारी भीड़, लंबा इंतजार और अभी से गर्म होता मौसम इस काम को काफी बोझिल बना देता है. लोगों की इसी परेशानी को देखते हुए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन ने खास प्लान बनाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2023, 10:58 AM IST
  • 20 नए अस्थायी टिकट काउंटर खोले जाएंगे
  • आरपीएफ की स्पेशल टीम भी निगरानी रखेगी
होली पर टिकट नहीं मिलने से परेशान लोगों के लिए गुड न्यूज, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन ने निकाला जबरदस्त आइडिया

नई दिल्लीः होली आने वाली है. घर से दूर रह रहे लोग होली पर घर जाते हैं, ताकि अपने परिवार के साथ इस त्योहार को मना सकें. लेकिन, होली पर जाने वाली भारी भीड़ के चलते लोगों को टिकट मिलने में परेशानी होती है. ऑनलाइन टिकट नहीं करवा पाने वाले लोग सीधे रेलवे स्टेशन पहुंचते हैं और टिकट काउंटर पर खडे़ होकर टिकट लेते हैं, लेकिन इसमें भी काफी परेशानी होती है. भारी भीड़, लंबा इंतजार और अभी से गर्म होता मौसम इस काम को काफी बोझिल बना देता है. लोगों की इसी परेशानी को देखते हुए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन ने खास प्लान बनाया है.

20 नए अस्थायी टिकट काउंटर खोले जाएंगे

दरअसल, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सहूलियत के लिए 20 नए अस्थायी टिकट काउंटर खोले जाएंगे. इसे मंजूरी मिल गई है. जल्द ही ये काउंटर खुलेंगे, जिसके बाद यात्रियों को टिकट के लिए परेशानी नहीं होगी. वैसे भी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन देश के सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों में से एक है. यहां से रोज लगभग पांच लाख यात्री आते-जाते हैं. 

20 कर्मचारियों के लिए की गई डिमांड

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, होली से दो सप्ताह पहले घर जाने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली डिविजन ये काउंटर खोलने जा रहा है. इनमें से कुछ पहाड़गंज की तरफ खुलेंगे, जबकि कुछ काउंटर अजमेरी गेट की ओर खोले जाने का प्लान है. काउंटर खोलने के लिए 20 कर्मचारियों की भी जरूरत पड़ेगी. ऐसे में अधिकारियों ने पहले ही डीआरएम ऑफिस को इस संबंध में पत्र भेज दिया है.

टीटीई की एक टीम भी की जाएगी गठित

वहीं, सरकार की ओर से होली के मौके पर स्पेशल ट्रेनें चलाई जाती हैं, ताकि लोगों को घर जाने में परेशानी का सामना न करना पड़े. इसके लिए हेल्प डेस्क बनाए जाएंगे. वहीं, यात्रियों को ट्रेन पकड़ने में मदद करने, भीड़ को नियंत्रित करने और टिकट की जांच करने के लिए टीटीई की एक टीम भी गठित करने की योजना है.

सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ की स्पेशल टीम भी निगरानी रखेगी, ताकि संदिग्धों को पकड़ा जा सके. साथ ही त्योहार के मौके पर रेलवे स्टेशन पर कानून व्यवस्था बाधित न हो सके.

यह भी पढ़िएः Pension: खुशखबरी! सरकार ने बढ़ाई पेंशन, जानिए अब आपके खाते में कितने रुपये आएंगे

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़