IRCTC लेकर आई रामपथ यात्रा पैकेज, भगवान राम से जुड़ी इन जगहों पर घूमने का मौका

अगर आप भी त्योहारों के समय पड़ने वाली छुट्टियों के दौरान परिवार या दोस्तों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन आपके लिए एक काफी बढ़िया मौका लेकर आई है. IRCTC रामभक्तों के लिए एक स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन चलाने जा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 8, 2022, 09:25 AM IST
  • IRCTC लेकर आई रामपथ यात्रा पैकेज
  • भगवान राम से जुड़ी जगहों पर घूमने का मौका
IRCTC लेकर आई रामपथ यात्रा पैकेज, भगवान राम से जुड़ी इन जगहों पर घूमने का मौका

नई दिल्ली: त्योहारी सीजन के शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. अगर आप भी इन त्योहारों में पड़ने वाली छुट्टियों के दौरान परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो धार्मिक यात्रा पर जाना बेहतर विकल्प साबित हो सकता है. 

IRCTC लेकर आई है ये खास टूर प्लान

अगर आप भी त्योहारों के समय पड़ने वाली छुट्टियों के दौरान परिवार या दोस्तों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) आपके लिए एक काफी बढ़िया मौका लेकर आई है. IRCTC रामभक्तों के लिए एक स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन चलाने जा रही है. स्वदेश दर्शन श्री रामपथ यात्रा स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन नाम से यह यात्रा 26 नवंबर, 2022 से शुरू होगी. आइए जानते हैं इस पैकेज की सभी डीटेल्स.

इन जगहों से होकर गुजरेगी ट्रेन

भगवान राम से जुड़ी जगहों की सैर कराने के लिए बनाए गए टूर पैकेज में रामभक्तों को अयोध्या, हरिद्वार, ऋषिकेश और वाराणसी घूमने का मौका मिलेगा. रामपथ यात्रा में बुकिंग कराने के लिए आप IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट irctctourism.com पर विजिट कर सकते हैं. इसके अलावा आप IRCTC के क्षेत्रीय कार्यालयों पर भी जा सकते हैं.

देना होगा इतना किराया

IRCTC द्वारा आयोजित की जा रही इस रामपथ यात्रा में बुकिंग कराने के लिए रामभक्तों को 16,820 रुपये देने होंगे. इसमें उन्हें स्लीपर क्लास में यात्रा करनी होगा. वहीं अगर आप 3AC में सफर करना चाहते हैं, तो प्रति व्यक्ति आपको 20, 840 रुपये देना होगा. इसमें आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर भी मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: Cancel Train: आज कैंसल हैं 190 ट्रेनें, कई सुपरफास्ट गाड़ियों का नाम भी लिस्ट में

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़