झारखंड: हेमंत सोरेन सरकार का फैसला, मास्क न पहनने पर देना होगा 1 लाख जुर्माना

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. झारखण्ड में भी संक्रमितों के नए नए आंकड़े लोगों को डरा रहे हैं. इस बीच झारखंड की हेमन्त सोरेन सरकार ने बड़ा फैसला किया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2020, 06:01 PM IST
    • मास्क न पहनने पर देना होगा 1 लाख जुर्माना
    • नियमों की अनदेखी करने वालों को दो साल की जेल भी सम्भव
झारखंड: हेमंत सोरेन सरकार का फैसला, मास्क न पहनने पर देना होगा 1 लाख जुर्माना

रांची: देश में संक्रमितों की संख्या 12 लाख को पार गयी है. कोरोना संक्रमण सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ रहा है और नये नये रिकॉर्ड स्थापित कर रहा है. झारखंड में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

झारखंड में मास्क न पहनने पर एक लाख का जुर्माना

झारखंड सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर बनाए गए नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों पर सख्ती बरतना शुरू कर दिया है. सरकार ने कहा है कि नियमों की अनदेखी करने वाले और मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को एक लाख रुपये जुर्माना और दो साल की जेल हो सकती है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई  कैबिनेट बैठक में सरकार ने ये अध्यादेश पास किया है.

क्लिक करें- बाबरी विध्वंस केस: 24 जुलाई को CBI कोर्ट में पेशी से पहले आडवाणी से मिले अमित शाह

नियमों की अनदेखी करने वालों को दो साल की जेल भी सम्भव

झारखंड कैबिनेट ने गुरुवार को 'संक्रामक रोग अध्यादेश 2020' पारित कर दिया है. इसमें कहा गया है कि राज्य के भीतर सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने और मास्क नहीं पहनने पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. झारखंड में लगातार कोरोना के नये मामले बढ़ रहे हैं. झारखंड में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 6485 हो गए हैं जिसमें 3397 एक्टिव केस हैं. हांलांकि 3024 मरीज ठीक भी हो चुके हैं लेकिन 64 लोग यहां इस महामारी की वजह से अपनी जान गंवा बैठे हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़