Delhi Rain Alert: मानसून ने फिर पकड़ी रफ्तार... आज दिल्ली से लेकर चंडीगढ़ तक बरसेंगे बादल, IMD ने जारी कर दिया अलर्ट

देश की राजधानी दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ-साथ हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में भारतीय विज्ञान मौसम विभाग यानी कि IMD ने आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मानसून ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2024, 07:17 AM IST
  • पूर्वी उप्र समेत 10 जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट
  • दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना
Delhi Rain Alert: मानसून ने फिर पकड़ी रफ्तार... आज दिल्ली से लेकर चंडीगढ़ तक बरसेंगे बादल, IMD ने जारी कर दिया अलर्ट

नई दिल्ली, Weather Update Today: देश की राजधानी दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ-साथ हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में भारतीय विज्ञान मौसम विभाग यानी कि IMD ने आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मानसून ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. बीते दिन हल्की बारिश से तापमान में गिरावट तो आई, लेकिन दिन में उमस से दोबारा लोगों का हेबल किये रखा. 

मानसून ने पकड़ी रफ्तार
मानसून ने लगभग पूरी देश में दस्तक दे दी है. इसे बाद भारतीय विज्ञान मौसम विभाग ने देश के अलग अलग हिस्सों में बिजली और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का लेर्ट भी जारी कर दिया है.  बता दें कि भारतीय विज्ञान मौसम विभाग ने 7 जुलाई तक राजधानी दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिसके बाद दिल्ली के लोग एक बार फिर से घरों और सड़कों पर पानी भरने के डर से सहम गए हैं.  

मौसम विभाग का अलर्ट
वहीं भारतीय विज्ञान मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक दिनभर आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है.दिल्ली एनसीआर समेत यूपी के अलग अलग जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. इसे अलावा IMD ने पूर्वी उप्र समेत 10 जिलों में पूर्वी उप्र समेत 10 जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सावधानी बरतने के लिए कहा है. 

अगले 24 घंटों में कैसा रहेगा मौसम का हाल...
अगले 24 घंटों के दौरान असम और अरुणाचल प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश संभव है. पूर्वोत्तर भारत, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, पूर्वी गुजरात, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

गंगीय पश्चिम बंगाल, विदर्भ, ओडिशा, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, केरल, सौराष्ट्र और कच्छ, जम्मू और कश्मीर और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.लद्दाख, रायलसीमा, मराठवाड़ा, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़