जानिये किस किस कर्मचारी को मिलेगा मोदी सरकार का दीवाली बोनस

केंद्र सरकार ने कोरोना काल में आर्थिक संकट से जूझ रहे कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत देने का फैसला किया है. मोदी सरकार ने 30 लाख से अधिक कर्मचारियों को दीवाली पर बोनस देने का ऐलान किया.  

जानिये किस किस कर्मचारी को मिलेगा मोदी सरकार का दीवाली बोनस

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में चीनी वायरस के कहर के चलते भीषण आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा है. इससे कई लोगों की जान तो गयी ही है साथ ही में आर्थिक संकट की वजह से जीवन भी मुश्किलों से घिर गया है. इस समय नवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है और आगे दीपावली का त्यौहार भी आ रहा है. इसे ही ध्यान में रखते हुए बीते बुधवार को केंद्र सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया था.

कर्मचारियों को दीवाली गिफ्ट देगी मोदी सरकार

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने 30 लाख से अधिक कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने की बात कही. इसके जरिए लोगों को कुल 3,737 करोड़ रुपये बोनस मिलेगा. अब सवाल है ये बोनस किन कर्मचारियों को और कब मिलेगा.

क्लिक करें-  Bihar Election: PM मोदी की पहली रैली, सासाराम में विपक्ष पर जमकर बरसे

जानिए किस किस को मिलेगा इसका लाभ

केंद्र सरकार के द्वारा जानकारी दी गयी है कि भारतीय रेल, डाक, रक्षा, ईपीएफओ और ईएसआईसी समेत अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के 16.97 लाख नॉन-गैजेटेड (गैर-राजपत्रित) कर्मचारियों को बोनस दिया जाएगा. इससे सरकार पर 2,791 करोड़ रुपये का वित्तीय भार पड़ेगा.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार का ये बोनस सीधे सरकारी कर्मचरियों के बैंक अकाउंट में यानी डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर (DBT) के जरिये ट्रांसफर किया जाएगा. सरकार की ओर से ये स्‍पष्‍ट किया जा चुका है कि कर्मचारियों को बोनस एक सप्ताह के भीतर दिया जाएगा.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234