Delhi Weather alert: दिल्ली में अगले दो दिनों तक झमाझम बारिश का अलर्ट, यूपी बिहार समेत इन राज्यों में जमकर गरजेंगे बादल

Monsoon alert: मौसम विभाग ने आज से अगले दो दिनों के लिए देश की राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है. मंगलवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. दिल्ली के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी के बाद उमस से राहत मिली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 2, 2024, 07:56 AM IST
Delhi Weather alert: दिल्ली में अगले दो दिनों तक झमाझम बारिश का अलर्ट, यूपी बिहार समेत इन राज्यों में जमकर गरजेंगे बादल

नई दिल्ली, Weather Monsoon Update:  मौसम विभाग ने आज से अगले दो दिनों के लिए देश की राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया है. मंगलवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. दिल्ली के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी के बाद उमस से राहत मिली है. वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. मानसून ने देश के लगभग सभी हिस्सों में पहुंच गया है.

अगेल दो दिनों में जमकर बरसेंगे बादल 
देश की राजधानी दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ में बीती 28 जून को शुक्रवार को मानसून ने जबरदस्त दस्तक दी है. मानसून की पहली बारिश ने ही दिल्ली और नोएडा-गाजियाबाद के इलाके जलमग्न ही गए. वहीं शुक्रवार को हुई बारिश के बाद मानसून शनिवार को शांत रहा.  इसके अलावा सोमवार को धूप निकलने से दिनभर गर्मी और उमस से लोगों का हाल बेहाल था. अब मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किए है. इसके अलावा हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भी भारी बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 
मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक अभी दिल्ली एनसीआर और उसके आसपास के इलाकों में मानसून एक्टिव रहेगा. वहीं IMD ने आज से अगले दो तीन दिनों में भाई बारिश का अलर्ट कारी किया है. इस बीच अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं और सुबह के समय में अंधेरा महसूस हो रहा है. हालांकि उमस अभी भी बरकरार रहेगी, बारिश होने के बाद ही इस उमस से राहत मिलेगी. 

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम 
अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी पंजाब, उत्तरी हरियाणा और उत्तराखंड में मध्यम से भारी बारिश संभव है. बिहार, झारखंड, दिल्ली, गुजरात, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

गंगीय पश्चिम बंगाल, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, ओडिशा, केरल, लक्षद्वीप, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़