New Year Gift: 2021 की शुरुआत से पहले केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा

आगामी नव वर्ष की शुभकामनाएं (Happy New Year 2021) और बधाई देते हुए मोदी सरकार (Modi Government) ने प्राइवेट काम करने वाले कर्मचारियों को साढ़े 8 फीसदी ब्याज देने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2020, 05:30 AM IST
  • श्रम मंत्रालय ने EPFO को ब्याज देने का दिया आदेश
  • PF पर मिलेगा 8.5 फीसदी ब्याज
New Year Gift: 2021 की शुरुआत से पहले केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा

नई दिल्ली: कल से दुनिया में नए साल की शुरुआत हो जाएगी. 2020 जाने वाला है और 2021 आ रहा है. आगामी नव वर्ष की शुभकामनाएं (Happy New Year 2021) और बधाई देते हुए मोदी सरकार (Modi Government) ने प्राइवेट काम करने वाले कर्मचारियों को साढ़े 8 फीसदी ब्याज देने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है.

PF पर मिलेगा 8.5 फीसदी ब्याज

आपको बता दें कि नये साल 2021 की शुरुआत से ठीक पहले सरकार ने कर्मचारियों के लिए बड़े तोहफे का ऐलान किया है. दरअसल, सरकार ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए एम्प्लॉइज प्रोविडेंट फंड (EPF) पर 8.5 प्रतिशत का पूरा ब्याज एक साथ देने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है. जानकारी के अनुसार, यह रकम न्यू ईयर इव यानी 31 दिसंबर 2020 तक कर्मचारियों के खाते में डाल दी जाएगी.

क्लिक करें-  कुछ घण्टे में ही BJP ने रद्द की कपिल गुर्जर की सदस्यता, शाहीन बाग में चलाई थी गोली

श्रम मंत्रालय ने EPFO को ब्याज देने का दिया आदेश

उल्लेखनीय है कि अधिकारियों ने इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए बताया हाल ही में ब्याज दर से जुड़े प्रस्ताव पर चर्चा के लिए श्रम और वित्त मंत्रालय की बैठक हुई थी. जिसमें वित्त मंत्रालय ने जोखिम भरे निवेश पर कुछ चिंता जताते हुए ब्योरा मांगा था. हालांकि बैठक के करीब 1 हफ्ते बाद ही वित्त मंत्रालय से EPFO को इकट्ठा ब्याज देने के आदेश प्राप्त हो गए हैं.

क्लिक करें-  Ex Cricketer: पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का भीषण एक्सीडेंट

गौरतलब है कि मार्च माह में EPFO के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज ने EPF पर वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 8.5 प्रतिशत ब्याज एकसाथ देने का फैसला किया था. लेकिन सितंबर में उसने कोविड-19 के चलते बने हालात को देखते हुए इस ब्याज को 2 किस्तों में अदा करने का प्रस्ताव दिया था.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़