Noida Metro: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भी दौड़ेगी मेट्रो, 11 स्टेशनों को मिली हरी झंडी, जानें रूट से लेकर बजट तक सब कुछ...

Noida Metro Aqua Line: नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) अपने यात्रियों के लिए खुशखबरी लेकर आया है. अब मेट्रो में नोएडा का सफर और भी ज्यादा आसान और आरामदायक हो जाएगा. गौतम बुद्ध नगर नोएडा एक्सटेंशन इलाके में मेट्रो कनेक्टीविटी की समस्या जल्द ही दूर होने वाली है. पढ़िए पूरी खबर 

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 6, 2024, 10:56 AM IST
Noida Metro: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भी दौड़ेगी मेट्रो, 11 स्टेशनों को मिली हरी झंडी, जानें रूट से लेकर बजट तक सब कुछ...

नई दिल्ली,Noida Metro: नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) अपने यात्रियों के लिए खुशखबरी लेकर आया है. अब मेट्रो में नोएडा का सफर और भी ज्यादा आसान और आरामदायक हो जाएगा. गौतम बुद्ध नगर नोएडा एक्सटेंशन इलाके में मेट्रो कनेक्टीविटी की समस्या जल्द ही दूर होने वाली है. 

आरामदायक होगा यात्रियों का सफर
नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने नई मेट्रो लाइन बनाने के प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है. अब दिल्ली और गाजियाबाद आने वाले यात्रियों का सफर आसान हो जाएगा. नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले लाखों लोगों को नए मेट्रो कॉरिडोर से राहत मिलेगी. यह नोएडा सेक्टर 51 से नॉलेज पार्क-5 तक बनाया जाएगा. इस नई मेट्रो लाइन पर 10 स्टेशन बनाए जाएंगे. 

दे दी गई है मंजूरी...
नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट मेट्रो को लेकर अधिक जानकारी देते हुए कहा कि एक्वा लाइन  नोएडा सेक्टर 51 से नॉलेज पार्क-5 (Aqua Line Noida) तक की परियोजना के लिए डीपीआर को नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मंजूरी दे दी है. इसके बाद डीपीआर को यूपी सरकार और केंद्र सरकार की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा. बता दें कि  NMRC और DMRC को सेक्टर 61 पर जोड़ा जाएगा. मिली जानकारी के मुताबिक 17.43 किलोमीटर लंबे मार्ग पर 11 स्टेशन बनाए जाएंगे और इस प्रोजेक्ट की लागत लगभग 2991.60 करोड़ की आएगी.

ये होंगे 11 नए स्टेशन...
नोएडा सेक्टर 61 स्टेशन एक्वा लाइन और डीएमआरसी की ब्लू लाइन के बीच इंटरचेंज होगा. डीपीआर(DPR) को उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा.  इस कनेक्टिविटी से नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट और ग्रेटर नोएडा में रहने वाले लोगों को सीधी कनेक्टिविटी का फायदा मिलेगा. इस लाइन पर ये 11 स्टेशन होंगे. इन स्टेशनों का नाम सेक्टर-61 स्टेशन, सेक्टर-70 स्टेशन, सेक्टर-122, सेक्टर-123, सेक्टर-4 ग्रेटर नोएडा, सेक्टर-12 इकोटेक, सेक्टर-2 ग्रेटर नोएडा, सेक्टर-3, ग्रेटर नोएडा, सेक्टर-10 ग्रेटर नोएडा, सेक्टर-12 ग्रेटर नोएडा,नॉलेज पार्क-5 ग्रेटर नोएडा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़