इस शहर में लॉकडाउन में घर पर मिलेगी शराब, सरकार ने दी होम डिलीवरी की अनुमति

Liquor Home Delivery in Maharashtra: महाराष्ट्र में सोमवार तक लॉकडाउन के बीच मुंबई में बीएमसी ने खाने की होम डिलीवरी के साथ ही शराब की होम डिलीवरी की भी अनुमति दी है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 11, 2021, 01:41 PM IST
  • जानिए घर बैठे कैसे ऑर्डर करें शराब
  • राज्य में जारी रहेगा शराब का उत्पादन
इस शहर में लॉकडाउन में घर पर मिलेगी शराब, सरकार ने दी होम डिलीवरी की अनुमति

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच सोमवार तक लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य कि सभी मुख्य पार्टियों के नेताओं के साथ लॉकडाउन लगाने को लेकर चर्चा की. मुख्यमंत्री ने यह भी संकेत दिए हैं कि राज्य में जल्द ही लॉकडाउन (Locakdown in Maharashtra) लगाया जा सकता है.

इस बीच बीएमसी ने मुंबई में कई जरूरी चीजों की होम डिलीवरी की घोषणा की है. बीएमसी ने मुंबई में खाने की डिलीवरी के साथ-साथ शराब की होम डिलीवरी (Liquor Home Delivery) की अनुमति दी है. हालांकि इसके लिए सभी को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

घर बैठे कैसे आर्डर करें शराब (Liquor Home Delivery)

बीएमसी ने मुंबई में सुबह 7 बजे से रात के 8 बजे तक शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दी है. इस दौरान लोग फोन कॉल अथवा ऑनलाइन बुकिंग के जरिए शराब ऑर्डर कर सकते हैं. 

इस दौरान डिलीवरी करने वाले कर्मचारियों को कोविड गाइडलाइंस (Maharashtra Covid Gudielines)  का अच्छी तरह से पालन करना होगा. 

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सरकार ने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का ऐलान किया है. इसके तहत राज्य के सभी ठेके और बार बंद रहेंगे.

यह भी पढ़िए: Women special:पीरियड्स में रखें इन चीजों का खास ध्यान

राज्य में जारी रहेगा शराब का उत्पादन

कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र में आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. जल्द ही राज्य में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की जा सकती है. 

महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि राज्य में शराब के उत्पादन पर किसी तरह की रोक नहीं रहेगी और शराब की फैक्ट्री पहले की तरह काम करती रहेंगी. 

इसके अलावा सरकार ने यह भी कहा है कि शराब उत्पादन कंपनियां प्रोडक्शन यूनिट में काम करने वाले सभी कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग करें और काम के स्थान पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान  रखा जाए. 

राज्य में जारी रहेगा वीकेंड लॉकडाउन 

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में 30 अप्रैल तक वीकेंड लॉकडाउन लागू रहेगा. सरकार राज्य में जल्द ही पूर्ण लॉकडाउन लगाने पर भी विचार कर रही है. 

यह भी पढ़िए: Electric Scooter: जल्द बाजार में धमाल मचा सकते हैं ये नए इलेक्ट्रिक स्कूटर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़