Railway Jobs: रेलवे में 3 हजार से अधिक पदों पर वैकेंसी, बिना परीक्षा के होगी भर्ती

Railway Jobs: ईस्टर्न रेलवे ने अपरेंटिस के 3115 पदों पर भर्ती निकाली है. योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आरआरसी की आधिकारिक साइट rrcrecruit.co.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 10:50 AM IST
  • 9 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन
  • 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए उम्र
Railway Jobs: रेलवे में 3 हजार से अधिक पदों पर वैकेंसी, बिना परीक्षा के होगी भर्ती

नई दिल्ली. Eastern Railway Recruitment ईस्टर्न रेलवे ने अपरेंटिस पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इसके तहत अपरेंटिस के 3115 पदों को भरा जाएगा. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट rrcrecruit.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 29 अक्टूबर, 2022 तक आवेदन जमा कर सकते हैं. बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन सिर्फ ऑनलाइन मोड के माध्यम से ही जमा किए जाएंगे. आवेदन जमा करने के किसी अन्य तरीके पर विचार नहीं किया जाएगा.

वैकेंसी की डिटेल
हावड़ा डिवीजन: 659 पद
लिलुआ डिवीजन: 612 पद
सियालदह डिवीजन: 440 पद
कांचरापाड़ा डिवीजन: 187 पद
मालदा डिवीजन: 138 पद
आसनसोल डिवीजन: 412 पद
जमालपुर कार्यशाला: 667 पद

कौन कर सकता है आवेदन
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 फीसद अंकों के साथ 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवारों की उम्र 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रिपये रखा गया है. जबकि, अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ पीडब्ल्यूबीडी और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा.

यह भी पढ़िए- Indian Railway ने आज कैंसल कर दीं 220 ट्रेनें, चेक करें रद्द गाड़ियों की पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़