Rain in Delhi: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से सड़कों में भरा पानी, जगह-जगह लगा जाम

बारिश के बावजूद दिल्ली का AQI मुख्य प्रदूषक के रूप में पीएम 2.5 के साथ बहुत खराब श्रेणी में है. पराली जलाने से दिल्ली में प्रदूषण बढ़ा है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2021, 11:23 AM IST
  • जाम से लोग हुए परेशान
  • तापमान में आई गिरावट
Rain in Delhi: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से सड़कों में भरा पानी, जगह-जगह लगा जाम

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में सोमवार को आंधी के साथ भारी बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई. हालांकि, हवा की गुणवत्ता और खराब हो गई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी के आसपास के क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम तीव्रता के साथ भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें हुईं.

दिन में बारिश के आसार
वहीं, दिन में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. सोमवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सापेक्ष आर्द्रता 96 डिग्री सेल्सियस आंकी गई है. 

पराली जलाने से बढ़ा प्रदूषण
सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) ने बताया कि बारिश के बावजूद, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) मुख्य प्रदूषक के रूप में पीएम 2.5 के साथ बहुत खराब श्रेणी में है. सफर ने कहा कि पराली जलाने की घटनाओं से दिल्ली में प्रदूषण बढ़ा है.

यह भी पढ़िएः 7th pay Commission: दिवाली से पहले DA बढ़ाएगी सरकार! सैलरी में होगा ₹2.11 लाख का इजाफा

जलभराव से धीमी हुई आवाजाही
वहीं, दिल्ली-एनसीआर में रविवार रातभर और सोमवार सुबह बारिश के चलते जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. दिल्ली के गाजीपुर और गौतमबुद्ध नगर के कुछ हिस्सों में  जलभराव देखने को मिला. सड़कों पर बारिश का पानी भरने से वाहनों की आवाजाही बहुत धीमी हो गई. सड़कों पर जगह-जगह जाम देखने को मिला. सुबह दफ्तर के लिए निकले लोगों को जाम में जूझना पड़ा. इससे उन्हें परेशानी हुई. 

24 घंटे में 3 मिमी हुई बारिश
आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 3 मिमी बारिश हुई है. मौसम कार्यालय ने एक और बयान में कहा, पूरी दिल्ली, गुरुग्राम, गोहाना, गनौर, होडल, औरंगाबाद, पलवल, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पानीपत, सोहाना, मानेसर, नूंह, रेवाड़ी के अलग-अलग स्थानों पर मध्यम तीव्रता के साथ भारी बारिश जारी रहेगी. वहीं, दिल्ली-एनसीआर में सोमवार दोपहर तक बारिश जारी थी, जिससे तापमान में गिरावट देखी गई. लोगों को हल्की ठंड महसूस हुई. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़