सरकार ने प्रतियोगी परीक्षाओं की आयुसीमा बढ़ाने का किया ऐलान, यहां पढ़ें पूरी खबर

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है. सरकार ने उन्हें बड़ी राहत देते हुए प्रतियोगी परीक्षाओं की आयुसीमा बढ़ाने का ऐलान किया है. कोरोना महामारी के चलते परीक्षा नहीं दे पाए युवाओं को इससे बड़ी मदद मिलेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2022, 06:20 PM IST
  • राजस्थान सरकार ने दी छूट
  • सीएम गहलोत ने दी जानकारी
सरकार ने प्रतियोगी परीक्षाओं की आयुसीमा बढ़ाने का किया ऐलान, यहां पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्लीः प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है. सरकार ने उन्हें बड़ी राहत देते हुए प्रतियोगी परीक्षाओं की आयुसीमा बढ़ाने का ऐलान किया है. कोरोना महामारी के चलते परीक्षा नहीं दे पाए युवाओं को इससे बड़ी मदद मिलेगी.

राजस्थान सरकार ने युवाओं को दी छूट
दरअसर, राजस्‍थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना महामारी के कारण दो साल तक विभिन्न भर्ती परीक्षाएं नहीं हो पाने के मद्देनजर आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में उम्मीदवारों को उम्र में दो साल की छूट देने की घोषणा की है. अशोक गहलोत ने शनिवार को यह घोषणा की. 

दो वर्षों की दी जाएगी छूटः गहलोत
उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘कोरोना के कारण दो वर्षों तक नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाएं समय पर आयोजित नहीं हो सकीं, इसलिए आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को ऊपरी उम्र सीमा में दो वर्षों की छूट दी जाएगी.’ 

'समय पर भर्ती परीक्षा कराने का है प्रयास'
उल्लेखनीय है कि अशोक गहलोत ने इसी महीने एक कार्यक्रम में कहा था कि राज्य सरकार अपने मौजूदा कार्यकाल में अब तक लगभग सवा लाख लोगों को नौकरी दे चुकी है, जबकि लगभग एक लाख नौकरियां प्रक्रियाधीन हैं और एक लाख नौकरियां की घोषणा उन्होंने 2022-23 के बजट में की है. मुख्यमंत्री ने कहा था कि उनका प्रयास रहेगा कि समय पर भर्ती परीक्षा हो और समय पर नौकरी लगे.

तमिलनाडु में भी बढ़ाई गई थी आयुसीमा
बता दें कि साल 2021 में तमिलनाडु सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए शिक्षकों की भर्ती के लिए ऊपरी आयुसीमा में 5 साल की छूट दी थी. शिक्षक भर्ती के उम्मीदवारों ने इस संबंध में याचिका भी दायर की थी. उनका कहना था कि वे आयुसीमा के चलते परीक्षा नहीं दे सके थे.

यह भी पढ़िएः Weather Forecast: दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानें IMD ने क्या कहा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़