Royal Enfield Meteor 350 6 नवंबर को हो रही है लॉन्च

प्रीमियम और हेवी इंजन के लिए पहचाने जाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) अगले महीने ही एक और नई मोटरसाइकिल Meteor 350 को लॉन्च करने जा रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2020, 06:28 PM IST
    • Royal Enfield Meteor 350 तीन ग्रेड्स में पेश की जाएगी
    • Fireball, Stellar और Supernova ग्रेड्स होंगे
Royal Enfield Meteor 350 6 नवंबर को हो रही है लॉन्च

नई दिल्ली: प्रीमियम और हेवी इंजन के लिए पहचाने जाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) अगले महीने एक और नई मोटरसाइकिल Meteor 350 को लॉन्च करने जा रही है. 

बता दें कि कंपनी आगामी 6 नवंबर 2020 को होने वाली इवेंट में पेश करने जा रही है. बताया जा रहा है कि यह नई मोटरसाइकिल उसके Thunderbird 350X मॉडल को रिप्लेस करेगी. रॉयल एनफील्ड ने इन नई मोटरसाइकिल को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक टीजर भी जारी किया है. 

मोटरसाइकिल का दमदार इंजन
खबरों के मुताबिक नई मोटरसाइकिल एक नए 350 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, लॉन्ग-स्ट्रोक इंजन से लैस होगी. इसका इंजन मैक्सिमम 20.2ps और 27nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा. इसका लॉन्ग-स्ट्रोक इंजन कम आरपीएम पर हाई टॉर्क देने की क्षमता रखता है. 

Hero Electric ने किया नया मॉडल लॉन्च, 200 km से ज्यादा का एवरेज, लिंक पर क्लिक कर पूरी खबर पढ़ें.

तीन ग्रेड्स में किया जाएगा लॉन्च
Royal Enfield Meteor 350 तीन ग्रेड्स में पेश की जाएगी. इसमें Fireball, Stellar और Supernova ग्रेड्स होंगे. इस बाइक के लॉन्च होने की कई बार तारीखें बदली जा चुकी है. लेकिन आखिरकार इसकी लॉन्चिंग डेट की घोषणा कर दी गई है. कंपनी ने इस मोटरसाइकिल की ऑनरोड टेस्टिंग भी कुछ महीने पहले की थी. 

हो सकती है यह कीमत
अगर इस मोटरसाइकिल की कीमत की बात करें तो यह 1.60 लाख से 1.80 लाख (एक्स-शोरूम कीमत) के आस-पास रह सकती है. हालांकि कंपनी ने इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी अभी जारी नहीं की है. इसका सीधा मुकाबला Honda H'ness CB 350 और Jawa जैसी बाइक्स से होगी.

इस मोटरसाइकिल का बाहरी डिजाइन और फीचर्स काफी अट्रैक्टिव हो सकता है. इस मोटरसाइकिल में कंपनी का बनाया Bluetooth-enabled GPS system भी लगा होगा. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉन्च होने से पहले इस मोटलाइकिल के इंजन, फीचर्स और स्पेसिफिरकेशंस के लीक होने की भी चर्चा है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

 

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

ट्रेंडिंग न्यूज़