SBI दे रहा है घर बैठे 35 लाख रुपये का लाभ उठाने का मौका, जानिए कैसे उठाएं स्कीम का फायदा

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी SBI अपने ग्राहकों के लिए नई फैसिलिटी लेकर आया है. इस सुविधा का लाभ केंद्र और राज्‍य सरकार तथा रक्षा क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारी ही उठा सकते हैं. अब आपके पास मौका है कि आप घर बैठे इस स्कीम का लाभ उठाकर 35 लाख रुपये का लाभ उठा सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2022, 07:24 AM IST
  • जानिए कैसे आप उठा सकते हैं इस स्कीम का फायदा
  • इस तरह आप अपने खाते में पा सकते हैं 35 लाख रुपये
SBI दे रहा है घर बैठे 35 लाख रुपये का लाभ उठाने का मौका, जानिए कैसे उठाएं स्कीम का फायदा

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी SBI अपने ग्राहकों के लिए नई फैसिलिटी लेकर आया है. इस सुविधा का लाभ केंद्र और राज्‍य सरकार तथा रक्षा क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारी ही उठा सकते हैं. अब आपके पास मौका है कि आप घर बैठे इस स्कीम का लाभ उठाकर 35 लाख रुपये का लाभ उठा सकते हैं.

एसबीआई ने हाल ही में, अपने ग्राहकों के लिए पर्सनल लोन देने की सुविधा शुरू की है. एसबीआई ने इस स्कीम को 'रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट' (Real Time Xpress Credit) का नाम दिया है.

जानिए कैसे आप उठा सकते हैं इस स्कीम का फायदा

इस सुविधा के जरिए आप आसान से स्टेप्स को फॉलो करके 35 लाख रुपये तक पर्सनल लोन का लाभ उठा सकते हैं. इस लोन का लाभ आप एसबीआई की YONO App के जरिए उठा सकते हैं. ये हैं लोन के लिए अप्लाई करने के आसान स्टेप्स:

सबसे पहले तो आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि यह स्कीम सभी के लिए नहीं है. इस स्कीम का लाभ सिर्फ केंद्र, राज्य और रक्षा क्षेत्र में काम करने वाले लोग ही उठा सकते हैं.

इस स्कीम का लाभ उठाने के लिए अपने निजी डाक्यूमेंट्स जैसे- आईटीआर फॉर्म,  पैन कार्ड और आधार कार्ड को जमा करना होगा. सभी डाक्यूमेंट्स वेरीफाई होने के बाद आप पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

'रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट' स्कीम के तहत लोन देने से पहले आपका सिबिल स्कोर भी चेक किया जाता है.

इस तरह आप अपने खाते में पा सकते हैं 35 लाख रुपये

 'रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट' के जरिए आप बड़ी आसानी से 35 लाख रुपये का लाभ उठा सकते हैं. इस लोन को पाने के लिए सबसे पहले आपको ऑनलाइन अप्लाई करना पड़ेगा. इस स्कीम के तहत आपको बैंक के चक्कर भी नहीं लगाने पड़ते हैं. आप घर बैठे ही यह लोन पा सकते हैं. योनो एप के माध्यम से ही आपके निजी डाक्यूमेंट्स वेरीफाई किए जाते हैं. सारी जानकारी सही पाए जाने के बाद और आवेदक द्वारा सभी जरूरी पात्रता पूरी करने के बाद आप इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

इस लोन ने से जुड़ी ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए आप एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

यह भी पढ़िए: Aadhaar Card: UIDAI ने जारी किया है नीला आधार कार्ड, जानिए नॉर्मल आधार से है कितना अलग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़