हेल्दी लाइफ के लिए कान में जरूर पहनें सोना, कई परेशानियां भी होंगी दूर

Wearing Gold Earrings Benefits: भारतीय संस्कृति में सोने के गहने बेहद शुभ माने जाते हैं. धार्मिक दृष्टि में सोना पहनना बेहद शुभ माना जाता है. मान्यता है कि कान में सोना पहनने से व्यक्ति को कई सारे लाभ मिल सकते हैं. इसके कई वैज्ञानिक कारण भी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 24, 2023, 04:00 PM IST
  • धार्मिक दृष्टि में सोना पहनना बेहद शुभ माना जाता है.
  • सोना पहनने से व्यक्ति को कई सारे लाभ मिल सकते हैं.
हेल्दी लाइफ के लिए कान में जरूर पहनें सोना, कई परेशानियां भी होंगी दूर

नई दिल्ली: Wearing Gold Earrings Benefits: भारतीय संस्कृति में किसी भी शुभ अवसर पर सोने के गहने पहने जाते हैं. वहीं कई महिलाएं और लड़कियां अपने कानों में सोने की बालियां भी पहनती हैं. धार्मिक दृष्टि से देखें तो कान में सोना पहनने के कई लाभ माने जाते हैं. माना जाता है कि इस धातु को पहनने से व्यक्ति के जीवन में कई सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. 

बुध की स्थिति 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोना एक ऐसा धातु है, जिसके प्रभाव से बुध की स्थिति बेहतर होती है. वहीं इससे राहु का बुरा असर भी खत्म होता है. माना जाता है कि कान में सोना पहनने से गुरु ग्रह की कृपा भी बरसती है.   

वैज्ञानिक लाभ  
कान में सौना पहनने के धार्मिक लाभ के साथ ही कई वैज्ञानिक लाभ भी बताए जाते हैं. 

कान की बीमारी 
माना जाता है कि कान में सोना पहनने से कान से जुड़ी कोई परेशानी नहीं होती है. वहीं इसे पहनने से सुनने की क्षमता भी दूर होती है.   

तनाव 
माना जाता है कि कान में सोने के कुंडल पहनने से तनाव कम होता है और दिमाग भी तेज होता है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 

ये भी पढ़ें- सर्दी-जुकाम में आफत बन जाती है कड़वी दवाई? चॉकलेट खाकर मिलेगा सहारा 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़