जल्दी खरीदेंगे आप सस्ती बीएस4 कारें और मोटरसाइकिलें

अगर आप सस्ती कार खरीदने के लिए इंतज़ार कर रहे थे तो समझिये कि अब आपके इंतज़ार के दिन पूरे हो गए हैं आप की रुकी हुई कृपा चल पड़ी है..क्योंकि बहुत ही जल्दी बेहद सस्ते में आप ले सकेंगे  BS4 कारें और बाइक्स.   

जल्दी खरीदेंगे आप सस्ती बीएस4 कारें और मोटरसाइकिलें

नई दिल्ली. कार प्रेमियों की तरह ही बाइक्स प्रेमियों के लिए भी है ये ख़ास खबर जो उनके लिए साबित हो सकती है खुशखबरी. जल्दी ही उतरेंगी मार्केट में बीएस4 कारें और बाइक्स आपके लिए. लेकिन उसके बाद आपको देर नहीं करनी है खरीदने में क्योंकि फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व्ड की कंडीशन में अच्छा होगा कि आप स्टॉक खत्म होने से पहले पहुंच जाएँ. 

 

कारण है सुप्रीम कोर्ट का आदेश 

ये मामला अदालत में लंबित था अब सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देते हुए बीएस4 कारों और बाइकों की बिक्री की मियाद को बढ़ाने से इंकार कर दिया है. कार निर्माता कंपनियों और ऑटो डीलर्स अदालत से मांग कर रहे थे कि उनको बीएस4 वाहनों की बिक्री के लिए समय की सीमा बढ़ाई जाए. 

31 मार्च से पहले खत्म करना है स्टॉक

अदालती आदेश के अनुसार बीएस4 कारों और बाइकों का स्टॉक कार कंपनियों, विक्रेताओं और डीलरों  को 31 मार्च के पहले समाप्त करना होगा. सरकार 31 मार्च के बाद इनका रजिस्ट्रेशन बंद करने जा रही है. साथ ही एक अप्रैल 2020 से देश में नए उत्सर्जन मानक बीएस6 को लागू कर दिया जायेगा जिनके लागू होते ही देश में बीएस4 वाहनों का रजिस्ट्रेशन बंद हो जाएगा. ऑटो सेक्टर में सुस्ती चल रही है जिसके कारण ऑटो कंपनियों और डीलर्स के पास बीएस4 वाहनों की अच्छी-खासी तादात बची हुई है और इनकी बिक्री के लिए अब ये कंपनियां लाखों रुपये का डिस्काउंट देने को मजबूर हैं. 

 

2034 तक चल सकेंगी सड़कों पर 

बीएस4 की ये जो भी कारें और बाइकें 31 मार्च के पहले रजिस्टर्ड हो जाएंगी वे देश की सड़कों पर अगले15 साल तक चल सकेंगी और इससे पहले उन्हें हटाया नहीं जाएगा. सरकार ने दया दिखाते हुए इसी कारण वाहनों की रजिस्ट्रेशन फीस में बढ़ोतरी करने का अपना निर्णय भी जून 2020 तक टाल दिया है.

ये भी पढ़ें. काशी में धूम मचा रही है सोफिया