UPPSC की ACF/RFO की Mains परीक्षा के Result जारी

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने ACF/RFO की Mains परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. चयनित अभ्यर्थी Interview का Call Letter डाउनलोड कर सकते हैं.

Last Updated : Jan 19, 2021, 01:51 PM IST
  • Mains परीक्षा का रिजल्ट डाउनलोड करें
  • Interview के Call Letter जारी
UPPSC की ACF/RFO की Mains परीक्षा के Result जारी

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग(UPPSC) ने साल 2019 में सहायक वन संरक्षक(ACF) और क्षेत्रीय वन अधिकारी(RFO) के रिक्त पदों पर आवेदन जारी किए थे. इस Vacancy के तहत कुल 354 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा.

तीन चरणों में होती है परीक्षा

ACF/RFO के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को पहले Prelims Exam पास करना होता है. इस परीक्षा को पास करने वाले अभ्यर्थी ही Mains Exam की परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते थे. Mains Exam पास करने वाले अभ्यर्थियों को Interview के लिए बुलाया जाएगा. हाल ही में UPPSC ने Mains Exam  के Result के साथ-साथ Interview  के लिए Call Letter भी जारी कर दिए हैं. जो अभ्यर्थी Mains परीक्षा पास कर चुके हैं. वे Interview  के लिए Call Letter डाउनलोड कर सकते हैं.

 

ध्यान देने योग्य बातें

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को UPPSC द्वारा जारी की गई कुछ शर्तों को पूरा करना आवश्यक है. इनमें पदवार जरूरी Educational Qualification और न्यूनतम शारीरिक मानक शामिल हैं.

यह भी पढ़िए: IBPS RRB IX Officer Recruitment: Mains परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां है पूरी जानकारी

सहायक वन संरक्षक (ACF) पद के लिए

भारत के किसी भी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से वनस्पति विज्ञान, जीव विज्ञान, गणित, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, गणित, भूगर्भ विज्ञान, वानिकी, सांख्यिकी विषयों में से कम से कम किसी एक विषय के साथ स्नातक अथवा कृषि/अभियंत्रण में स्नाताक की उपाधि हासिल की हो.

यह भी पढ़िए: ITI कर चुके उम्मीदवारों के लिए PSSSB में निकली सरकारी नौकरी

क्षेत्रीय वन अधिकारी (RFO) पद के लिए

भारत के किसी भी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से गणित, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, कृषि, सांख्यिकी, उद्यान विज्ञान और पर्यावरण विज्ञान विषयों में से कम से कम किन्हीं दो विषयों के साथ स्नातक अथवा कृषि/अभियांत्रिकी/पशु चिकित्सा विज्ञान में स्नाताक की उपाधि हासिल की हो.

सहायक वन अधिकारी (ACF) तथा क्षेत्रीय वन अधिकारी(RFO) के पदों के लिए कुछ शारीरिक मानक तय किए गए हैं. इसकी जानकारी लेने के लिए आप UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट से जानकारी हासिल कर सकते हैं.

Interview के लिए Call Letter जारी

UPPSC ने ACF/RFO की Mains परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. आप इसे यहां से डाउनलोड कर सकते हैं. Mains परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को अगले चरण के तहत Interview देना होगा. चयनित अभ्यर्थी यहां से अपना Call Letter डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़िए: NALCO में निकली भर्तियां, 29,500 से लेकर 90,000 रुपये मिलेगी सैलरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़