UPSC Jobs 2022: ऑफिसर समेत अन्य पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें डिटेल्स

UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी ने ऑफिसर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है. योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 10, 2022, 12:54 PM IST
  • 29 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन
  • 25 रुपये का देना होगा आवेदन शुल्क
UPSC Jobs 2022: ऑफिसर समेत अन्य पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें डिटेल्स

नई दिल्ली. UPSC Recruitment 2022 संघ लोक सेवा आयोग ने अधिकारी समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है. इशके तहत डिप्टी डायरेक्टर, सीनियर इंस्ट्रक्टर और अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया गया. योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों के लिए उम्मीदवार 29 सितंबर, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के माध्यम से संगठन में 54 पदों को भरा जाएगा. उनसे ये अनुरोध किया गया है कि वे पदों और निर्देशों को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन भरें.

वैकेंसी की डिटेल
सीनियर इंस्ट्रक्टर- 1 पद
डिप्टी डायरेक्टर- 1 पद
साइंटिस्ट- 9 पद
जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर- 1 पद
लेबर इंफोर्समेंट ऑफिसर-  42 पद

कौन कर सकता है आवेदन
सीनियर इंस्ट्रक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से समुद्री जीव विज्ञान या प्राणी विज्ञान या मत्स्य विज्ञान में एमएससी होनी चाहिए. डिप्टी डायरेक्टर के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर एप्लीकेशन या कंप्यूटर साइंस में मास्टर्स डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एम. टेक या बीई/बी होना चाहिए.

आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. इसके लिए एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके शुल्क जमा किया जा सकता है. एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है.

यह भी पढ़िए-  CUET 2022: सीयूईटी यूजी की ऑब्जेक्शन विंडो आज हो जाएगी बंद, ऐसे दर्ज कराएं आपत्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़