Weather Update: मौसम ने बदली करवट, देश के कई इलाकों में बारिश से गर्मी में राहत

Weather Update Today: देश के कई इलाकों में शुक्रवार को बारिश हुई, जिस कारण तापमान में कमी आई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2021, 10:22 AM IST
  • देश के इन इलाकों में ओलावृष्टि के आसार
  • दिल्ली-NCR में बारिश की संभावना
Weather Update: मौसम ने बदली करवट, देश के कई इलाकों में बारिश से गर्मी में राहत

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी का दौर जारी है, साथ ही भीषण गर्मी ने भी लोगों का जीवन मुहाल कर दिया है. ऐसे में मौसम विज्ञान ने जानकारी दी है कि देश के कई इलाकों में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी भी हो सकती है. 

देश में शुक्रवार सुबह को उत्तर प्रदेश, दिल्ली और उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली. गुरूवार रात से ही हल्की तेज हवाएं चलने के बाद इन इलाकों में बारिश देखने को मिली. बारिश हो जाने से इन इलाकों में लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है. 

इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना

देश के कई इलाकों में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है. गुरुवार रात ही दिल्ली में एकदम से तेज हवाओं के साथ बारिश होना शुरू हो गई.

बीते कई दिनों से देश की राजधानी में तापमान काफी बढ़ गया था. गुरुवार रात बारिश होने से दिल्ली में तापमान में कमी आई है और मौसम सुहाना हो गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाल कुछ दिनों में पश्चिम बंगाल,  सिक्किम, असम और मेघालय में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़िए: दिल्ली के अस्पताल में बढ़ रहे हैं ‘म्यूकोरमाइसिस’ के मामले

इन राज्यों में बदलेगा मौसम

मौसम विभाग (India Meteorological Department) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, अंडमान निकोबार द्वीप समूह, केरल और तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है.

इसके साथ ही पूर्वी बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, कॉस्टल आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज बारिश के आसार हैं. 

उत्तराखंड में ओलावृष्टि

उत्तराखंड (uttarakhand weather news) के पिथौरागढ़ जिले मेंबीत पांच दिनों से बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि जारी है. इसके अलावा बागेश्वर जिले में भी तेज बारिश हुई. 

मौसम विज्ञान द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, अल्मोडा, नैनीताल और चंपावत में ओलावृष्टि हो सकती है. हालांकि इस ओलावृष्टि के कारण इलाके के फल उत्पादकों को काफी नुकसान होगा.

उत्तरखंड के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में  भी तेज बारिश की संभावाना जताई गई है.  

यह भी पढ़िए: कर्नाटक : कोरोना मरीज का परिवार बेड मांगने के लिए एंबुलेंस को विधानसभा ले गया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़