देश के इन इलाकों में लगातार बारिश के आसार, दिल्ली को करना होगा मॉनसून का इंतजार

मौसम विभाग के अनुसार, देश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश हो सकती है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली को अभी बारिश के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2021, 03:53 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के आसार
  • अगले पांच दिनों में दिल्ली पहुंच सकता है मॉनसून
देश के इन इलाकों में लगातार बारिश के आसार, दिल्ली को करना होगा मॉनसून का इंतजार

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में मॉनसून पहुंच चुका है और आने वाले कुछ दिनों में यह कुछ राज्यों में दस्तक दे सकता है. देश के कई इलाकों में बीत कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. जिस कारण कई शहरों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है. 

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश

उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों बीते दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. लगातार बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत है. लेकिन कई जिलों में लगातार हुए बारिश ने जलभराव की समस्या को उत्पन्न कर दिया है. 

लोगों को घरों से बाहर निकलने पर भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. 

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आने वाले 24 घटों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के महराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी और आसपास के जिलों में भारी बारिश होने के पूर आसार हैं. इन जिलों में अगले 48 घंटों तक हल्की बूंदा-बाड़ी जारी रह सकती है. 

इसके अलावा सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, संत रविदास नगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या और अंबेडकर नगर में भी बारिश की संभावना जताई गई है. 

यह भी पढ़िए: पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच आपका मोटा खर्च बचा सकते हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

दिल्ली को अभी करना होगा मॉनसून का इंतजार

देश के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है, लेकिन देश की राजधानी में अभी तक मॉनसून नहीं पहुंचा है. मौसम विज्ञान के अनुसार, दिल्ली को अभी मॉनसून के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. 

मौसम विभाग का कहना है, उत्तर प्रदेश और उसके निकटवर्ती इलाकों में चक्रवाती प्रवाह बना हुआ है और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण भी उत्तर प्रदेश में बारिश हो रही है. लेकिन अभी इस मॉनसून के दिल्ली, हरियाणा और पंजाब पहुंचने के लिए वायुमंडलीय स्थितियां अनुकूल नहीं है.  

मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों में मॉनसून उत्तर प्रदेश से धीरे-धीरे दिल्ली की ओर बढ़ सकता है. 

इसके अलावा ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड के कुछ हिस्सों, पूर्वी उत्तर प्रदेश, कोंकण और गोवा और तटीय कर्नाटक में भी बाहरी बारिश होने की संभावना है.
पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में बीते 48 घंटों से लगातार बारिश हो रहा है, जिस कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. 

यह भी पढ़िए: PM Kisan Yojana से जुड़ी बड़ी खबर, योजना के इन लाभार्थियों पर हो सकती है कार्रवाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़