Weather Update Today: इस मौसम में सबसे ज्यादा ठिठुरी दिल्ली, जानें कब तक घने कोहरे की चादर में लिपटी रहेगा राजधानी

Weather Update Today: पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है. दिल्ली में शनिवार यानी आज इस मौसम का सबसे सर्द दिन रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शनिवार सुबह राजधानी दिल्ली घने कोहरे की चादर में लिपटी रही. 15 जनवरी तक दिल्ली में कोहरे से राहत की कोई उम्मीद नहीं है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2024, 10:20 AM IST
  • उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड बरकरार
  • राजस्थान-यूपी में सर्दी का सितम जारी
Weather Update Today: इस मौसम में सबसे ज्यादा ठिठुरी दिल्ली, जानें कब तक घने कोहरे की चादर में लिपटी रहेगा राजधानी

नई दिल्लीः Weather Update Today: पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है. दिल्ली में शनिवार यानी आज इस मौसम का सबसे सर्द दिन रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शनिवार सुबह राजधानी दिल्ली घने कोहरे की चादर में लिपटी रही. 15 जनवरी तक दिल्ली में कोहरे से राहत की कोई उम्मीद नहीं है. 

इससे पहले मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया था कि शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं शुक्रवार को दिल्ली में पारा 3.9 डिग्री सेल्सियस तक गिरा था. 

 

कई हिस्सों में छाया था घना कोहरा
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 19.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शुक्रवार का न्यूनतम तापमान 2018 के बाद से इस तारीख का सबसे कम तापमान रहा. 12 जनवरी 2017 को राजधानी का न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. आईएमडी ने कहा कि शहर के कई हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा. 

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड बरकरार
वहीं उत्तर भारत के कई हिस्सों में शुक्रवार को कड़ाके की ठंड का प्रकोप बरकरार रहा. हालांकि दिन में आसमान साफ होने और धूप खिलने की वजह से अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि दर्ज की गई. मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान के कई हिस्सों में ठंड से अत्यधिक ठंड की स्थिति बरकरार रह सकती है. 

पंजाब-हरियाणा में बढ़ी सर्दी
विभाग के मुताबिक, अधिकतम तापमान 10 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है जबकि पंजाब के अमृतसर में अधिकतम तापमान सामान्य से नौ डिग्री कम 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हरियाणा के अंबाला में अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री कम 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि पंजाब के लुधियाना और पटियाला में अधिकतम तापमान क्रमशः 11.4 डिग्री सेल्सियस और 12.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से लगभग छह डिग्री कम रहा. 

राजस्थान-यूपी में भी ठिठुर रहे लोग
राजस्थान के गंगानगर में तापमान सामान्य से सात डिग्री कम 12.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं उत्तर प्रदेश के बरेली में अधिकतम तापमान सामान्य से लगभग छह डिग्री कम 12.7 डिग्री सेल्सियस रहा. उत्तर भारत के कई हिस्सों में 30-31 दिसंबर से कड़ाके की सर्दी का दौर जारी है. 

आईएमडी ने कहा कि अगले तीन से चार दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में सुबह बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़