Weather Update Today: इन राज्यों में आज और कल होगी भारी बारिश, IMD ने दी जानकारी

Weather Update Today: मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. जहां पहाड़ों में बर्फबारी देखने को मिल रही है वहीं कुछ मैदानी इलाकों में बारिश देखने को मिली. हालांकि, बारिश का दौर अभी थमने नहीं वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज और कल यानी 25 और 26 दिसंबर को भी बारिश के आसार हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2023, 06:54 AM IST
  • पहाड़ों पर हो रही है बर्फबारी
  • आंधी, बिजली गिरने के आसार
Weather Update Today: इन राज्यों में आज और कल होगी भारी बारिश, IMD ने दी जानकारी

नई दिल्लीः Weather Update Today: मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. जहां पहाड़ों में बर्फबारी देखने को मिल रही है वहीं कुछ मैदानी इलाकों में बारिश देखने को मिली. हालांकि, बारिश का दौर अभी थमने नहीं वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज और कल यानी 25 और 26 दिसंबर को भी बारिश के आसार हैं. 

कुछ जगहों पर तो 30 जनवरी तक बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. कहीं हल्की तो कहीं तेज बौछारें हो सकती हैं वहीं कुछ जगहों पर ओलावृष्टि की भी आशंका है.

 

पहाड़ों पर हो रही है बर्फबारी
मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो रही है. हिमाचल प्रदेश की बात करें तो यहां के आदिवासी क्षेत्रों और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्का से मध्यम हिमपात और मध्य तथा निचले पहाड़ी क्षेत्रों में रुक-रुक कर हल्की बारिश होने से प्रदेश में शीतलहर तेज हुई. 

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि रोहतांग दर्रे के शीर्ष पर 30 सेमी हिमपात हुआ इसके बाद अटल सुरंग के उत्तर पोर्टल और दक्षिण पोर्टल में क्रमश: 17.5 सेमी और 15 सेमी हिमपात हुआ.

आंधी, बिजली गिरने के आसार
स्थानीय मौसम कार्यालय ने बुधवार को कुल्लू, शिमला, किन्नौर और लाहौल और स्पीति को छोड़कर आठ जिलों के मैदानी इलाकों और निचली पहाड़ियों में अलग-अलग स्थानों पर आंधी, बिजली गिरने और ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है. इसने 30 जनवरी तक बारिश की भी भविष्यवाणी की है क्योंकि एक और पश्चिमी विक्षोभ 27 जनवरी की रात से इस क्षेत्र को प्रभावित करेगा.

ठंड बढ़ने की भी आशंका
मौसम विभाग के मुताबिक, आज और कल दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश के आसार हैं. बारिश के कारण दोबारा शीतलहर भी लौट सकती है. 

वहीं, निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर के अनुसार, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. जम्मू कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड,  उत्तरी हरियाणा, उत्तरी पंजाब और पश्चिमी यूपी में ओलावृष्टि भी हो सकती है.

यह भी पढ़िएः Airtel यूजर्स को बड़ा झटका, कंपनी ने डेढ़ गुना महंगा किया ये रिचार्ज प्लान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़