योगी सरकार ने यूपी में रक्षाबंधन के लिए क्या दी सहूलियत, यहां जानिए

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को सौगात दी है. महिलाएं सोमवार को राज्य परिवहन की सभी बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी. इसके तहत रविवार की मध्य रात्रि 12 बजे से सोमवार की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच (24 घंटे) निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को मुफ्त यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2020, 11:37 PM IST
    • लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहता है. लेकिन इस रविवार को सरकार की ओर से लोगों की थोड़ी राहत दी गई है.
    • रविवार की मध्य रात्रि 12 बजे से सोमवार की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच (24 घंटे) निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को मुफ्त यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी.
योगी सरकार ने यूपी में रक्षाबंधन के लिए क्या दी सहूलियत, यहां जानिए

लखनऊः रक्षाबंधन के त्योहार के मद्देनजर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई सुविधाएं और राहत प्रदान की हैं. सबसे बड़ी बात कि पर्व को देखते हुए इस हफ्ते के रविवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा. महिलाओं को भी यात्रा में सहूलियत दी गई है. इस बारे में शनिवार को ही आधिकारिक आदेश जारी किया गया है. 

मिठाई की दुकान भी खुली रहेगी
जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को सौगात दी है. महिलाएं सोमवार को राज्य परिवहन की सभी बसों में मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी. इसके तहत रविवार की मध्य रात्रि 12 बजे से सोमवार की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच (24 घंटे) निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को मुफ्त यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी.

इसके अलावा रविवार को राखी और मिठाई की दुकानों को भी सरकार ने खोलने का फैसला लिया है.

योगी सरकार ने लिया फैसला
सोमवार को रक्षाबंधन के कारण योगी सरकार ने ये निर्णय लिया है. लॉकडाउन की जो पाबंदियां होती हैं वह रविवार को लागू नहीं होंगी. कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यूपी में हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहता है.

लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहता है. लेकिन इस रविवार को सरकार की ओर से लोगों की थोड़ी राहत दी गई है.

सीएम योगी कल फिर जाएंगे अयोध्या, भूमिपूजन की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

सुप्रीम कोर्ट का सरकार से सवाल, 'जब देश खुल रहा है तो धार्मिक स्थल बन्द क्यों?'

ट्रेंडिंग न्यूज़