MBBS डॉक्टर को गोबर खाते देख हो जाएंगे हैरान, बताया ये है फायदा

इन दिनों एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक डॉक्टर गाय के गोबर को खाते नजर आ रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2021, 03:22 PM IST
  • डॉक्टर को गाय के गोबर को खाते देख हो जाएंगे हैरान
  • जानें गोबर खाने के पीछे डॉक्टर ने क्या तर्क दिया है
MBBS डॉक्टर को गोबर खाते देख हो जाएंगे हैरान, बताया ये है फायदा

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन तरह-तरह के वीडियोज वायरल (Viral Video) होते रहते हैं. इनमें से कुछ वीडियोज काफी मजेदार होते हैं जबकि कुछ वीडियो हैरान करने वाले होते हैं. लोग इस तरह के वीडियो को काफी पसंद करते हैं. इसी तरह का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान हो जा रहा है.

वायरल वीडियो को देख रह जाएंगे दंग
आमतौर पर हम सबों ने गोमूत्र का सेवन करते तो कई लोगों को देखा है, लेकिन गोबर का सेवन करते आपने शायद ही किसी को देखा होगा. अब जरा सोचिए जब कोई शख्स आपके सामने गोबर सेवन करने लगे तो आप उसे देखकर क्या सोचेंगे? यह संभव है कि उस शख्स को गोबर खाते देखकर आप हैरान हो जाएं. इन दिनों वायरल हो रहे वीडियो में कुछ इसी तरह देखने को मिल रहा है. वीडियो में हम देख सकते हैं कि एक शख्स गाय के गोबर को खाते दिख रहा है. इस शख्स को देखकर हर कोई दंग हो जा रहा है.

इस वायरल वीडियो की सच्चाई क्या है?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम मनोज मित्तल है. मनोज वीडियो में गोबर खाते दिख रहे हैं. मनोज का मानना है कि गोबर में पर्याप्त मात्रा में विटामिन बी 12 होता है. इसी वजह से वह अक्सर गोबर खाते हैं. अपने स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टर काफी सक्रिय हैं, इसी वजह से उन्हें गोबर खाना पसंद है.

बी 12 विटामिन का क्या फायदा है?
डॉक्टर मनोज का मानना है कि गोबर में बी 12 विटामिन होता है. यह विटामिन आम लोगों को रेडिएशन से बचाता है. मोबाइल, फ्रीज और एसी से काफी मात्रा में रेडिएशन निकलता है. इससे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को फैलाता है. ऐसे में गोबर के सेवन से इस तरह की बीमारी के होने से छुटकारा मिल जाता है. 

गर्भवती महिलाओं के लिए भी फायदेमंद है गोबर
इतना ही नहीं डॉक्टर मनोज का कहना है कि गर्भवती महिलाओं के लिए भी गोबर काफी फायदेमंद है. उन्होंने कहा कि गोबर रस लेने से गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी आसानी से होने की संभावना बढ़ जाती है. 

लाखों लोगों ने देखा वीडियो
सोशल मीडिया पर इस वीडियो को RoflGandhi_ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं. ट्वीटर के महज एक अकाउंट से शेयर किए गए इस वीडियो को करीब 202K लोग देख चुके हैं. इस वीडियो को लेकर लोगों के बीच चर्चा तेज है. 

ये भी पढ़ें- अंतरिक्ष में दिखा अद्भुत नजारा, वीडियो देखकर रह जाएंगे हैरान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़