किम को लेकर सारी अटकलें खत्म, लेकिन 20 दिनों तक कहां गायब था सनकी तानशाह?

उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन को लेकर सभी सस्पेंस खत्म हो गए हैं. दावा किया जा रहा है कि 20 दिनों बाद किम सामने आ गया...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 2, 2020, 08:07 AM IST
    • सनकी तानाशाह पर सस्पेंस खत्म!
    • 20 दिन बाद दुनिया के सामने किम जोंग
    • सुलझा 'रॉकेट मैन' के गायब होने का राज!
किम को लेकर सारी अटकलें खत्म, लेकिन 20 दिनों तक कहां गायब था सनकी तानशाह?

नई दिल्ली: सारी अटकलें खत्म हो गईं, सारे कयासों पर फुलस्टॉप लग गया और उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन लौट आया. उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया केसीएनए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग उन ने कल एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री का उद्घाटन किया है.

सनकी तानाशाह पर सस्पेंस खत्म!

उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में एक फैक्ट्री का उद्घाटन किया गया है. नॉर्थ कोरिया के सरकारी मीडिया का दावा है की समारोह के दौरान किम जोंग की बहन किम यो जोंग और कई वरिष्ठ अधिकारी भी साथ थे.

20 दिन बाद दुनिया के सामने किम जोंग!

जानकारी के मुताबिक जब सनकी तानाशाह किम जोंग उन सामने आया तो, वहां तालियों की गड़गड़ाहट से मौजूद लोगों ने उसका स्वागत किया. तानाशाह किम जोंग को लेकर पिछले 20 दिनों से नॉर्थ कोरिया ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सस्पेंस बना हुआ था.

12 अप्रैल वो तारीख थी जिस दिन आखिरी बार तानाशाह किम जोंग उन को देखा गया था. उसके बाद से किम की सेहत को लेकर तमाम अटकले लगाई जा रही थी. कई विदेशी मीडिया एजेंसियों ने तो किम की मौत और न जाने कौन-कौन सी बीमारियों से ग्रसित होने का दावा किया था.

सुलझा 'रॉकेट मैन' के गायब होने का राज!

किम जोंग को हर रोज़ एक नई थ्योरी सामने आ जाती है. किसी थ्योरी में दावा है कि वो कोरोना के कारण एकांतवास में है. तो किसी थ्योरी में दावा है कि वो गंभीर रूप से बीमार है. तो कुछ रिपोर्ट में दावा है कि किम जोंग दुनिया से विदा हो गया है.

लेकन अब उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया केसीएनए की एजेंसी के दावों ने किम जोंग के गुम होने की अटकलों पर फिलहाल विराम जरूर लगा दिया है. 

इसे भी पढ़ें: कोटा रेलवे स्टेशन की अनोखी तस्वीर: स्पेशल ट्रेन से छात्रों की घर वापसी

इन सबके बावजूद एक सवाल तो अब भी बना हुआ है कि आखिर किम जोंग उन 20 दिनों तक कहां गायब था. आखिर क्यों वो देश और दुनिया के सामने नहीं आया और क्या वाकई किम जोंग पर भी किलर कोरोना का अटैक हुआ था?

इसे भी पढ़ें: गली के गुडे की तरह इमरान की 'भाषा'! PM मोदी के खिलाफ अभद्र बयान

इसे भी पढ़ें: मौत के आंकड़ों पर ट्रंप का 'झूठ'! जानिए, अमेरिका में कोरोना की 'डेथ मिस्ट्री'

ट्रेंडिंग न्यूज़