Israel Hamas War: 'थोड़ी देर ही सही, पर जंग रोक दो', बाइडेन ने क्यों की कुछ पल तक जंग रोकने की अपील?

Israel Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल और हमास से कुछ देर जंग रोकने की अपील की है. बाइडेन ने कहा कि मुझे लगता है कि इजरायल-हमास युद्ध को कुछ देर के लिए रोकने की आवश्यकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 2, 2023, 02:13 PM IST
  • हमास ने इजरायल को दी बड़ी धमकी
  • कहा- 7 अक्टूबर जैसा हमला बार-बार होगा
Israel Hamas War: 'थोड़ी देर ही सही, पर जंग रोक दो', बाइडेन ने क्यों की कुछ पल तक जंग रोकने की अपील?

नई दिल्ली: Israel Hamas War: इजरायल और हमास का युद्ध निरंतर जारी है. फिलहाल हालात शांत होते नजर नहीं आ रहे. इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल और हमास से कुछ देर जंग रोकने की अपील की है. बाइडेन ने कहा कि मुझे लगता है कि  इजरायल-हमास युद्ध को कुछ देर के लिए रोकने की आवश्यकता है.

क्यों रोकना चाह रहे जंग
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दोनों देशों से अपील करते हुए काहा, 'फिलिस्तीन में मानवीय जरूरतों की सप्लाई करने के लिए इजरायल-हमास युद्ध में ‘कुछ देर के लिए विराम’ की आवश्यकता है.' बाइडेन अब तक इजरायल के साथ मजबूती से खड़े थे, लेकिन यह दूसरी बार है जब उन्होंने फिलिस्तीन के प्रति चिंता जाहिर की है.  इससे पहले बाइडेन इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को गाजा के लोगों और हमास के लड़ाकों में फर्क करने की नसीहत भी दे चुके हैं.

हमास ने दी इजरायल को धमकी
बाइडेन की अपील का कोई खास असर होता नहीं दिख रहा है, क्योंकि हमास के पॉलिटिकल ब्यूरो के मेंबर और प्रवक्ता गाजी हामद ने इजरायल को धमकी दी है. हामद ने इंटरव्यू में कहा कि अल-अक्सा फ्लड ऑपरेशन तो सिर्फ शुरुआत है. हमास 7 अक्टूबर जैसा हमला दो, तीन और चार बार करेगा. फिलस्तीनी जमीन से हम हमास को उखाड़ फेकेंगे. हमें इजरायल को सबक सिखाना होगा. हम बीते 75 सालों से इजरायल के द्वारा किए गए कब्जे से पीड़ित हैं. हमने जो किया, उसके लिए हमें आरोपी नहीं बनाया जा सकता. हमास कभी भी आम नागरिकों को नुकसान नहीं पहुंचना चाहता था. हम जानते हैं कि जंग की कीमत तो हमें भी चुकानी होगी, लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं. 

ये भी पढ़ें- 'इजरायल को तेल के लिए तरसा दें मुस्लिम देश', ईरान बोला- बंद करो आपूर्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़