क्लिंटन ने बताया मोनिका लेवेंस्की से अवैध संबंधों का राज़

ये बहुत अच्छी बात है और बहुत बड़ी बात भी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने अपनी भूल सुधरी. उन्होंने अपने जीवन के सबसे विवादास्पद विषय पर बेबाकी से बात की और खुल कर सच बोला..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2020, 06:11 AM IST
    • क्लिंटन ने बताया मोनिका लेवेंस्की से अवैध संबंधों का राज़
    • कहा -तनाव की वजह से हुआ
    • पच्चीस साल बाद अपनी गलती मानी
    • डॉक्यूमेंट्री हिलेरी में किया अंंतरंग बातों का जिक्र
क्लिंटन ने बताया मोनिका लेवेंस्की से अवैध संबंधों का राज़

 

नई दिल्ली. दुनिया के हर देश के राष्ट्राध्यक्ष के लिए बिल क्लिंटन एक सज्जन उदाहरण पेश कर रहे हैं. उन्होंने मोनिका लेवेंस्की से अपने अवैध संबंध को न सिर्फ स्वीकारा बल्कि उसका कारण भी बताया. इतना ही नहीं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने मीडिया के सामने अपनी पत्नी और प्रेमिका दोनों से क्षमा याचना की.

 

कहा -तनाव की वजह से हुआ 

मोनिका लेवेंस्की को लेकर पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने ये खुलासा किया कि उनसे यह भूल तनाव के कारण हुई थी. राष्ट्रपति पद का तनाव कम करने के लिए उन्होंने मोनिका लेविंस्की से अंतरंग संबंध स्थापित किये थे और उस दौरान उन्होंने देश की छवि का ध्यान नहीं रखा. 

पच्चीस साल बाद अपनी गलती मानी 

बिल क्लिंटन ने लगभग पच्चीस वर्षों के बाद पूरी ईमानदारी से मोनिका के साथ अपने संबंधों के विवाद से पर्दा हटाया. उन्होंने स्वीकार किया कि व्हाइट हाउस में रहने के दौरान मोनिका लेविंस्की से उनके प्रेम संबंध बन गए थे. इसकी वजह बताते हुए क्लिंटन ने कहा कि इससे उन्हें राष्ट्रपति पद का तनाव दूर करना आसान हो जाता था. उन्होंने ये भी स्वीकार किया कि मोनिका के कारण हिलैरी से उनका विवाह संकट में पड़ गया था. बिल के अनुसार, अपनी 18 साल की बेटी के सामने अपने इस अवैध संबन्ध की भूल स्वीकारना उनके लिये काफी कष्टपूर्ण रहा.

 

'डॉक्यूमेंट्री  हिलेरी' में किया जिक्र 

पूर्व राष्ट्रपति ने जीवन भर मोनिका लेवेंस्की से उनके रिश्ते को लेकर उठने वाले सवालों का खामोशी के साथ सामना किया. किन्तु अब एक वृत्तचित्र - डॉक्यूमेंट्री  हिलेरी में उन्होंने अपने अंदर की सारी बातें दुनिया के सामने खोल कर रख दीं. उन्होंने बहुत सी अपनी अंतरंग बातों के ऊपर डॉक्यूमेंट्री  हिलेरी में खुल कर बात की. और इस दौरान ही क्लिंटन ने पहली बार मोनिका लेविंस्की से सार्वजनिक तौर पर क्षमा याचना की.

ये भी पढ़ें. कोरोना ने बंद कराया फेसबुक का ऑफिस 

ट्रेंडिंग न्यूज़