कोरोना ने बंद कराया फेसबुक का ऑफिस

कोरोना अब इंसानों के अलावा ऑफिसों का भी शिकार कर रहा है. इस वायरस ने लन्दन और सिंगापुर के फेसबुक के ऑफिसों में ताला लगवा दिया है..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2020, 05:45 AM IST
    • कोरोना ने बंद कराया फेसबुक का ऑफिस
    • फेसबुक ने कहा - बड़ी वाली क्लीनिंग करायेंगे
    • ईमेल से दी कर्मचारियों को सूचना
    • इटली और दक्षिण कोरिया में भी यही हुआ
कोरोना ने बंद कराया फेसबुक का ऑफिस

नई दिल्ली. कोरोना का डर किसी भी व्यवसाय के लिए सीधी बुरी खबर साबित हो रहा है. अब फेसबुक जैसे दुनिया के सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोरोना की वक्र दृष्टि पड़ी है और इस कम्पनी को लंदन और सिंगापुर के अपने ऑफिस बंद करने पड़े हैं.

 

कंपनी ने कहा - बड़ी वाली क्लीनिंग करायेंगे

हुआ तो यही है कि फेसबुक ने कोरोना वायरस से डर कर अपने लंदन और सिंगापुर के ऑफिस बंद किये हैं, किन्तु उसने इस बात को दूसरी तरह कहा. फेसबुक ने कल 7 मार्च को कहा कि कम्पनी लंदन कार्यालय और सिंगापुर कार्यालय के कुछ हिस्सों में गहन सफाई की योजना बना रही है. दरअसल कम्पनी के सिंगापुर ऑफिस के एक कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद ये फैसला किया गया है. फेसबुक प्रवक्ता ने बताया कि सिंगापुर के मरीना वन वाले ऑफिस में हाल ही में एक कर्मचारी के संक्रमण की जानकारी सामने आई है.

ईमेल से दी कर्मचारियों को सूचना 

फेसबुक ने ईमेल भेज कर अपने इन दोनों ऑफिसों में काम करने वाले कर्मचारियों को अपने फैसले की जानकारी दी. ई-मेल में कहा गया कि कम्पनी गहन सफाई के लिए तुरंत कार्यालय के कोरोना संक्रमित  हिस्से को बंद कर चुकी है और अपने सभी कर्मचारियों को सलाह देती है कि 13 मार्च तक घर से काम करें.  प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना से पीड़ित कर्मचारी 24 से 26 फरवरी के बीच लंदन वाले कार्यालय गया था, इसलिए ये कार्यालय गहन सफाई के लिए बंद किया गया है.

 

इटली और दक्षिण कोरिया में भी यही हुआ 

सबसे पहले तो फेसबुक ने चीन में अपने शंघाई कार्यालय को बंद किया था. उसके बाद उसने कोरोना ग्रस्त दोनों देशों इटली और दक्षिण कोरिया के कर्मियों को भी घर से काम करने की सलाह दी और वहां के कार्यालयों में भी ताला लगा दिया. इनके अतिरिक्त अमेरिका में भी सैन फ्रांसिस्को के खाड़ी इलाके वाले ऑफिस के लोगों को भी अब घर पर रह कर ही काम करने का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ें. कोरोना का 5 बिलियन डॉलर का झटका कर सकता है पाकिस्तान को हलाल

ट्रेंडिंग न्यूज़