Kabul में पांच इलाकों में हुए Bomb Blast, 9 लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी Kabul में रविवार को यह दिल दहलाने वाला हादसा हुआ. फिलहाल, अफगान सुरक्षा बलों ने काबुल के उस इलाके की घेराबंद कर ली है, जहां विस्फोट हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2020, 03:40 PM IST
  • अफगानिस्तान में हाल के हफ्तों में कई रॉकेट हमले हुए हैं
  • शनिवार को कलंदर खिल इलाके में लावारिस पड़े ट्रक से सुबह लगभग 5.50 बजे बगराम एयरफील्ड पर पांच राउंड रॉकेट दागे गए
Kabul में पांच इलाकों में हुए Bomb Blast, 9  लोगों की मौत

नई दिल्लीः लगातार Bomb Blast और आतंकी हमलों से जूझ रहा अफगानिस्तान एक बार फिर दहल उठा है. सामने आया है कि यहं रविवार को यहां पांच अलग इलाकों में Bomb Blast हुआ. इसके कारण 9 लोगों के मारे जाने की जानकारी मिली है.

इस हमले में 20 लोग घायल हो गए. अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री मसूद अंदाराबी ने इस धामके की पुष्टि की है. उन्होंने कहा- काबुल में हुए धमाकों में 9 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए.

सुरक्षाबलों ने की घेराबंदी
जानकारी के मुताबिक, अफगानिस्तान की राजधानी Kabul में रविवार को यह दिल दहलाने वाला हादसा हुआ. फिलहाल, अफगान सुरक्षा बलों ने काबुल के उस इलाके की घेराबंद कर ली है, जहां विस्फोट हुआ है.

इससे पहले, काबुल में बीते मंगलवार को बम विस्फोट और गोलीबारी में एक उप प्रांतीय गवर्नर सहित कम से तीन लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले को अफगानिस्तान में हिंसा की श्रृंखला में नई कड़ी के रूप में देखा जा रहा है. ये विस्फोट ऐसे समय हुए हैं जब तालिबान और अफगान सरकार के वार्ताकारों में बातचीत चल रही है और शांति समझौते का प्रयास जारी है. 

अफगानिस्तान में अमेरिकी एयरबेस पर रॉकेट दागे गए
अफगानिस्तान में हाल के हफ्तों में कई रॉकेट हमले हुए हैं. सामने आया है कि एक दिन पहले ही अफगानिस्तान के परवान प्रांत के एक प्रमुख अमेरिकी एयरबेस बगराम एयरफील्ड में कई रॉकेट दागे गए थे. हालांकि इस हमले में किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई थी.

बताया गया था कि शनिवार को कलंदर खिल इलाके में लावारिस पड़े ट्रक से सुबह लगभग 5.50 बजे बगराम एयरफील्ड पर पांच राउंड रॉकेट दागे गए. सात रॉकेट नाकाम रहे और अफगान सुरक्षा बलों ने उन्हें निष्क्रिय कर दिया.

हर हफ्ते हुए हैं हमले 
अफगान राजधानी काबुल से करीब 50 किलोमीटर दूर उत्तर में बगराम एयरफील्ड, पिछले 19 सालों में अफगानिस्तान में अमेरिकी और नाटो सैन्यअड्डे के रूप में संचालित होता रहा है. अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

12 दिसंबर को, काबुल शहर के विभिन्न हिस्सों में 10 रॉकेट दागे जाने के बाद खबर आई थी. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए थे. वहीं, 21 नवंबर को, शहर के विभिन्न हिस्सों में कम से कम 23 रॉकेट दागे गए, जिसमें आठ नागरिकों की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़िएः Iran पर चोरी-छिपे परमाणु बम बनाने का संदेह, Satellite तस्वीर में दिखा अंडरग्राउंड परमाणु संयंत्र 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़