हर देश में फैला है चीन का जासूसी जाल: आधी रात को पकड़ी गई महिला स्पाई

अमेरिका ने हूस्टन का चीनी दूतावास बंद करा दिया है, अब जब अमेरिका ने  चीनी महिला जासूस को पकड़ा है तो अमेरिका में चीनी चोरियों के राज़ का एक सिलसिला खुलेगा ..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 25, 2020, 11:14 PM IST
    • सैनफ्रान्सिस्को में एफबीआई न आधी रात को पकड़ा चीन की महिला जासूस को
    • शुरू में दो साल काम किया लैब असिस्टेंट का
    • चीनी महिला जासूस का नाम है तांग जुआन
    • चीन कर रहा है दूतावास का गलत इस्तेमाल
हर देश में फैला है चीन का जासूसी जाल: आधी रात को पकड़ी गई महिला स्पाई

नई दिल्ली. चीन फंस गया है अपनी बदमाशियों के जाल में. इन बदमाशियों में चोरियां ही चोरियां हैं और इससे ये भी पता चलता है कि दुनिया के हर देश में जहां चीन का दूतावास है, चीन की चोरी चल रही होगी और इसके लिए चीन ने अपने जासूसों को खासकर महिला जासूसों को मिशन पर भेजा हुआ है. आधी रात को अमेरिका में धर दबोचा गया है चीन की महिला जासूस को.  

 

थी दो साल लैब असिस्टेंट 

चीन के साथ चोर उपनाम पक्की तौर पर जोड़ा जाने वाला है. चोरी एक घटिया हरकत है और चीन ने चोरियां कर कर के साबित कर दिया है कि वह एक घटिया देश है. अमेरिका में जो चीनी महिला जासूस आधी रात को हिरासत में ली गई है उससे बहुत सी जानकारियां सामने आ रही है.  मूल रूप से चीन की सेना में काम करने वाली इस महिला को चीन ने जासूसी के मिशन पर अमेरिका भेजा था और दो साल इसने अमेरिका में लैब असिस्टेंट के तौर पर नौकरी भी की थी. 

नाम तांग जुआन 

नाम शबाना नहीं, चीन की इस महिला जासूस का नाम है तांग जुआन. आज दुनिया भर में सोशल मीडिया की सुर्खियां बनी हुई है तांग जुआन.  इसकी जो फोटो आज दुनिया देख रही है उसमें ये चीन की जासूस चीनी सेना की वर्दी में दिखाई दे रही है. अभी तांग जुआन हिरासत में है और एफबीआई के अधिकारी उसे घेर कर उससे पूछताछ कर रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि कई बड़े राज सामने आ सकते हैं. एफबीआई के बाद सीआईए भी इस जांच में शामिल होने वाली है. 

चीन कर रहा है दूतावास का गलत इस्तेमाल 

चीन का तानाशाह शी जिनपिंग और चीन की सेना राजनयिक कार्यालयों का गलत इस्तेमाल करते हैं - इस बात में कोई संदेह नहीं रह गया है. चौबीस और पच्चीस जुलाई के बीच की रात को सैन फ्रांसिस्को की डिप्लोमैटिक फेसेलिटी में अचानक छापा मार कर एफबीआई ने रात तीन बजे तांग जुआन को धर दबोचा है. अमेरिकी मीडिया में ये चर्चा है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसियां देश में  तीन और चीनी जासूसों की तलाश कर रही हैं.

ये भी पढ़ें. अमेरिकी सुरक्षाकर्मियों ने कब्जे में किया हूस्टन का चीनी दूतावास

ट्रेंडिंग न्यूज़