'डिप्टी पीएम ने मेरा शोषण नहीं किया', दबाव में बयान से पलटी टेनिस स्टार पेंग

लापता होने के बाद अपने पहले इंटरव्यू में 35 वर्षीय टेनिस स्टार पेंग शुआई ने कहा कि उन्होंने देश के डिप्टी प्रीमियर (उप प्रधानमंत्री) झांग गाओली पर यौन उत्पीड़न का आरोप नहीं लगाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2021, 09:58 AM IST
  • चीनी सोशल मीडिया साइट वीबो पर पोस्ट किया था
  • इन आरोपों के बाद पेंग तीन सप्ताह तक लापता रहीं
'डिप्टी पीएम ने मेरा शोषण नहीं किया', दबाव में बयान से पलटी टेनिस स्टार पेंग

बीजिंग: टेनिस स्टार पेंग शुआई अब दावा कर रही हैं कि उन्होंने अपने देश के उप प्रधान मंत्री पर यौन उत्पीड़न का आरोप नहीं लगाया है. पेंग ने कहा कि उन्होंने कभी लिखित या मौखिक रूप से यह बात नहीं कही है. काफी लंबे समय तक लापता रहने के बाद पेंग का यह बयान सामने आया है.

लापता होने के बाद अपने पहले इंटरव्यू में 35 वर्षीय चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई ने कहा कि उन्होंने देश के डिप्टी प्रीमियर (उप प्रधानमंत्री) झांग गाओली पर यौन उत्पीड़न का आरोप नहीं लगाया है. वर्ल्ड टेनिस एसोसिएशन (डब्ल्यूटीए) को डर है कि पेंग शुआई को अभी भी सेंसर किया जा रहा है.

क्या है पेंग का नया बयान
पेंग ने कहा है, 'सबसे पहले, मुझे एक बिंदु पर जोर देना होगा जो अत्यंत महत्वपूर्ण है, मैंने कभी नहीं कहा या लिखा है कि किसी ने मेरा यौन उत्पीड़न किया है, मुझे इस बिंदु पर स्पष्ट रूप से जोर देना होगा. चीनी सोशल मीडिया साइट वीबो पर कथित हमले के बारे में एक पोस्ट करने के बाद पेंग तीन सप्ताह तक लोगों की नज़रों से ओझल रहीं थी.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के कराची में हुआ भीषण विस्फोट, हादसे में 17 लोगों की मौत

अब उन्होंने दावा किया कि पोस्ट की गलत व्याख्या की गई थी और यह एक निजी मामला था. सिंगापुर स्थित मीडिया आउटलेट लियान्हे ज़ाओबाओ के साथ साक्षात्कार में पेंग ने पहली बार इस मामले को संबोधित किया है.

क्या है पूरा मामला
पेंग ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के अधिकारी पर दुष्कर्म के आरोप लगाए थे. पेंग ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह आरोप लगाया था. जल्द ही उनकी पोस्ट के स्क्रीनशॉट देश के बाहर आ गए और महिला टेनिस संघ ने इन आरोपों की निष्पक्ष और पारदर्शी जांच की मांग की थी. फिर वह अचानक गायब हो गईं और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर महिला टेनिस संघ सहित कई खिलाड़ियों ने उनकी सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए थे. पेंग ने ओलंपिक कमेटी के अध्यक्ष थॉमस बाक से भी बातचीत की थी. 

ये भी पढ़ें- पाक ने फिर अलापा कश्मीर राग, जनरल बाजवा बोले- विवाद का हो समाधान​

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़