डोनाल्ड ट्रंप गिरफ्तार, 20 मिनट बाद रिहा किए गए, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का मगशॉट आया सामने

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रपं ने जॉर्जिया (अटलांटा) की फुल्टन काउंटी जेल में सरेंडर किया. उनके सरेंडर को देखते हुए जेल के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई. वह सरेंडर करने के 20 मिनट बाद ही बाहर आ गए. उनके सरेंडर करने के बाद औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया. ट्रंप का फुल्टन काउंटी जेल में मगशॉट लिया गया जिसे बाद में जारी किया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2023, 08:53 AM IST
  • ट्रंप ने कैमरे को घूरते हुए देखा
  • डोनाल्ड ट्रंप की चौथी गिरफ्तारी
डोनाल्ड ट्रंप गिरफ्तार, 20 मिनट बाद रिहा किए गए, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का मगशॉट आया सामने

नई दिल्लीः पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रपं ने जॉर्जिया (अटलांटा) की फुल्टन काउंटी जेल में सरेंडर किया. उनके सरेंडर को देखते हुए जेल के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई. वह सरेंडर करने के 20 मिनट बाद ही बाहर आ गए. उनके सरेंडर करने के बाद औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया. ट्रंप का फुल्टन काउंटी जेल में मगशॉट लिया गया जिसे बाद में जारी किया गया. 

ट्रंप ने कैमरे को घूरते हुए देखा
ट्रंप पहले अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति हैं जिनका मगशॉट लिया गया. उनका कैमरे को घूरते हुए देखने का मगशॉट सामने आया है. वहीं ट्रंप जेल से बाहर आने के बाद ट्रंप हर्ट्सफील्ड जैक्सन एयरपोर्ट की तरफ बढ़ गए. यहां से वह न्यू जर्सी गोल्फ क्लब के लिए निकलेंगे. 

यह डोनाल्ड ट्रंप की चौथी गिरफ्तारी
इससे पहले ट्रंप ने सोमवार को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रूथ पर जानकारी दी थी कि वह जॉर्जिया में सरेंडर करने जाएंगे. उन्हें डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी फानी विलिस की ओर से गिरफ्तार किया जाएगा. फानी विलिस ने ही ट्रंप के खिलाफ केस दर्ज कराया था. यह ट्रंप की चौथी गिरफ्तारी थी. 

ट्रंप पर लगाए गए हैं ये आरोप
दरअसल डोनाल्ड ट्रंप पर साल 2020 में अमेरिकी चुनाव के परिणाम को पलटने का  प्रयास करने का आरोप है. इसकी जांच कर रहे विशेष वकील ने 45 पेज की चार्जशीट दायर की थी. ट्रंप के खिलाफ अमेरिका को धोखा देने, आधिकारिक कार्यवाही में बाधा डालने की साजिश करने, किसी आधिकारिक कार्यवाही में बाधा डालने और इसका प्रयास करने का आरोप है. 

ट्रंप समर्थक बता रहे इसे साजिश
आरोप लगाया गया कि ट्रंप की ओर से किए चुनाव जीतने के दावे झूठे थे. उन्होंने देश में अविश्वास, जनता को भड़काने का माहौल बनाने और चुनाव प्रशासन के प्रति जनता के भरोसे को कम करने के लिए ऐसा किया. हालांकि ट्रंप इस तरह के आरोपों को खारिज करते हैं. वहीं ट्रंप के समर्थक इन आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताते हैं. 

यह भी पढ़िएः भारत के बाद इस देश से भी सीमा विवाद हल करने पर सहमत हुआ चीन, क्या सुधर गया है ड्रैगन या नई चाल?

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़