क्या डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति चुनाव हरवाना चाहता है चीन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमेशा की तरह एक और ऐसा बयान दिया जो लोगों के गले नहीं उतर रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2020, 05:53 PM IST
    • डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ चीनी साजिश
    • कोरोना को डोनाल्ड ट्रंप कहते हैं चीनी वायरस
    • इसी साल अमेरिका में चुनाव
क्या डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति चुनाव हरवाना चाहता है चीन

नई दिल्ली: पूरे विश्व में चीनी वायरस की वजह से तबाही मची हुई है. एक एक करके बड़े देश भीषण हाहाकार के कारण अपने हथियार चीनी चालबाजी के आगे डाल रहे हैं. कोविड 19 नामक चीनी वायरस से सबसे अधिक अमेरिका परेशान है और इसकी भयानक वीभत्सता से भीषण त्रासदी झेल रहा है. अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा धीरे धीरे एक लाख के करीब पहुंच रहा है.

डोनाल्ड ट्रंप चीन पर नाराज

 

भीषण तबाही के कारण अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन पर आगबबूला हैं और रोजाना नये नये आरोप लगाकर चीन को असहज कर रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को एक अहम ट्वीट किया. इसमें उन्होंने चीन पर आरोप लगाया कि अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप को अगला राष्ट्रपति चुनाव हरवाने की साजिश चीन कर रहा है.

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ चीनी साजिश

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा कि चीन ने लगातार गलत जानकारी फैलाना शुरू कर दिया है, क्योंकि वो चाहता है कि जो बिडेन राष्ट्रपति का चुनाव जीत जाए. ताकि चीन एक बार फिर अमेरिका को बर्बाद कर सके. वो लंबे वक्त से ऐसा ही करता आया है. लेकिन जब से मैं आया हूं वो ऐसा करने में नाकाम रहा है.

ये भी पढ़ें- कोरोना के खिलाफ पूरे देश ने दिया ज़ी मीडिया का साथ, 'टुकड़े टुकड़े गैंग' आगबबूला

इसी साल अमेरिका में चुनाव

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं. ऐसे में उसके लिए अभी से ही प्रचार शुरू हो चुका है. डोनाल्ड ट्रंप पिछली बार की तरह इस बार भी अमेरिका फर्स्ट का झंडा बुलंद किए हुए है और कोरोना वायरस महामारी के लिए चीन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. हालांकि अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर राष्ट्रपति चुनावों पर असर डाल सकता है. यदि कोरोना तब तक खत्म नहीं हुआ तो राष्ट्रपति चुनाव आगे भी बढ़ाये जा सकते हैं.

कोरोना को डोनाल्ड ट्रंप कहते हैं चीनी वायरस

आपको बता दें कि कोरोना वायरस को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीनी वायरस कहकर संबोधित करते हैं. इससे बौखलाहट में तिलमिला उठता है. चीन को ऐसा लगता है कि उसकी चोरी पकड़ ली गयी है. पूरी दुनिया अब इस बात पर एकमत है कि कोरोना वायरस चीन की साजिश और पापपूर्ण कृत्यों का परिणाम है. बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से हुई मौतों का आंकड़ा 95 हजार के पास पहुंच गया है, जबकि पंद्रह लाख से अधिक लोग यहां इस वायरस की चपेट में हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़