ट्रम्प अमेरिकन वीज़ा के लिये बना रहे हैं योग्यता को आधार

अब नये इमीग्रेशन रूल्स अमेरिका आने के लिये योग्यता को प्राथमिकता देंगे. राष्ट्रपति ट्रंप कर रहे इमिग्रेशन सिस्टम में बदलाव पर काम..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 11, 2020, 09:07 PM IST
    • अमेरिका में वीज़ा के लिये बना रहे हैं योग्यता को आधार
    • स्वयं ट्रम्प काम कर रहे हैं नये लॉज़ पर
    • ‘डेफर्ड एक्शन फॉर चाइल्डहुड अराइवल्स’ भी है हिस्सा
ट्रम्प अमेरिकन वीज़ा के लिये बना रहे हैं योग्यता को आधार

नई दिल्ली.   अब अगर आप के पास योग्यता है तो आपके लिये अमेरिका का वीज़ा मुश्किल नहीं होगा. वीज़ा के लिये योग्यता से श्रेष्ठ आधार तो वैसे भी कोई हो नहीं सकता. कम से कम भारतीयों को तो अमेरिका के नये इमीग्रेशन लॉज़ से कोई नुकसान नहीं होने वाला है. 

 

स्वयं ट्रम्प काम कर रहे हैं नये लॉज़ पर

मीडिया को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने जानकारी दी है कि इमीग्रेशन अमेरिका का एक अत्यंत अहम विषय है इसलिये वे स्वयं नये अमेरिकी कानून पर कार्य कर रहे हैं. इस अमेरिकन इमीग्रेशन पर नये सरकारी आदेश में वे ‘डेफर्ड एक्शन फॉर चाइल्डहुड अराइवल्स’ कार्यक्रम के प्राप्तकर्ताओं को अमेरिका की नागरिकता देने को प्राथमिकता देने जा रहे हैं.

योग्यता को दे रहे हैं आधार

ट्रम्प ने मीडिया को ये भी बताया कि वे नये इमीग्रेशन लॉज़ पर काम कर रहे हैं उनमें योग्यता के आधार पर इमिग्रेशन सिस्टम लाने संबंधी एक सरकारी आदेश की रूपरेखा बनाई जा रही है.  जानकारी के अनुसार नये नियमों के अनुसार अब अमेरिका में प्रवेश के लिये योग्यता सबसे बड़ा आधार होगी.

डीएसीए भी है हिस्सा

डेफर्ड एक्शन फॉर चाइल्डहुड अराइवल्स ( डीएसीए ) का उद्देश्य उन योग्य प्रवासियों की प्रत्यर्पण से रक्षा करना है जो अपने बचपन में अमेरिका आये थे. ट्रंप ने बताया कि  कहा कि डीएसीए पर जो कार्रवाई वे करने जा रहे हैं वह इमीग्रेशन पर एक बड़े बिल का हिस्सा बनेगी. इस बिल की प्नशंसा करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि यह एक बड़ा और बहुत अच्छा बिल साबित होने जा रहा है. 

ये भी पढ़ें. भाग के अमेरिका पहुंची वायरलाजिस्ट ने बताया -चीन ने छिपाई जानकारी

ट्रेंडिंग न्यूज़