चीन से खफा डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान, 'एक हफ्ते में लेंगे कठोर फैसला'

जब से कोरोना वायरस को चीन ने पूरी दुनिया में फैलाया है तब से चीन सभी देशों के निशाने पर है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तो आये दिन पर हमला बोल रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 27, 2020, 10:55 AM IST
    • चीन से खफा डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान
    • एक हफ्ते में लेंगे चीन के खिलाफ बड़ा फैसला
    • चीन पर करेंगे बड़ी कार्रवाई
चीन से खफा डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान, 'एक हफ्ते में लेंगे कठोर फैसला'

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने कठोर बयानों के लिए हमेशा समूची दुनिया में चर्चाओं में रहते हैं. जब से चीनी वायरस की वजह से अमेरिका में तबाही के मंजर की शुरुआत हुई है तब से  डोनाल्ड ट्रंप का गुस्सा सातवें आसमान पर है. सबसे बड़ी बात है कि अमेरिका में कोरोना वायरस से सबसे वीभत्स रूप दिखाया है और इस भीषण महामारी ने एक लाख से अधिक लोगों को अपना शिकार बनाया है.

सर्वविदित है कि चीन की वुहान लैब से कोरोना नामक ऐसा जानलेवा वायरस पूरी दुनिया में फैला है जिसने समूचे विश्व को मौत के मुंह में धकेल दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति  झूठे देश चीन पर कोई बड़ा फैसला लेने के मूड में दिख रहे हैं.

एक हफ्ते में लेंगे चीन के खिलाफ बड़ा फैसला

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर अपने गुस्से का एक बार इजहार किया है. चीन के झूठ, साजिश और पापपूर्ण कृत्यों की सजा आज अमेरिका समेत सम्पूर्ण विश्व भुगत रहा है. भारत में भी कोरोना वायरस हाहाकारी रूप दिखा रहा है. चीन को उसकी औकात दिखाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ने आने वाले एक सप्ताह में चीन पर कोई बड़ा फैसला करने का मन बना लिया है.

अपने पड़ोसियों से डरता है चीन

चीन छोटे देशों को धमकाकर अपने पापपूर्ण मंसूबों को पूरा करने की हमेशा कोशिश करता है. लद्दाख में बिना किसी वजह के तनाव उत्पन्न करके चीन भारत पर प्रभुत्व स्थापित करना चाहता था लेकिन भारत के कड़े रुख के आगे चीन के तेवर ढीले पड़ने लगे हैं. चीन हांगकांग में अवैध और असंवैधानिक रूप से विरोध का दमन कर रहा है. हांगकांग पर अपना प्रभुत्व जताने वाला चीन एक नया कानून लाया है, जिसे राष्ट्रीय सुरक्षा कानून का नाम दिया गया है. इस कानून का हांगकांग में बड़े स्तर पर विरोध हो रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इसका सख्त शब्दो मे विरोध किया है.

ये भी पढ़ें- राफेल जेट फाइटर्स की डिलीवरी तय वक्त पर ही होगी

चीन पर करेंगे बड़ी कार्रवाई

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते दिन व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हांगकांग में जो चीन कर रहा है वो ठीक नहीं है, हम जल्द ही इसपर कोई फैसला लेंगे. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि आप इसके बारे में जल्द ही सुनेंगे शायद इसी हफ्ते सुनेंगे.

आपको बता दें कि चीन में इस वक्त कम्युनिस्ट पार्टी की संसद जारी है, जहां पर चीन से जुड़े फैसलों पर चर्चा की जा रही है. इसी दौरान हांगकांग में लाए जाने वाले राष्ट्रीय सुरक्षा कानून पर चर्चा की गई और ऐलान किया गया कि इसे एक महीने के अंदर लागू कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- गोरखपुर में रहस्यमयी घटना, एक बाग में तड़प-तड़प के मरे सैकड़ों चमगादड़

चीन पर खफा हैं ट्रंप

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप पहले ही चीन से कोरोना वायरस और अमेरिकी चुनाव के मसलों पर खफा हैं, वो कोरोना वायरस के लिए चीन को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं तो वहीं चुनाव में उनको हराने की चीनी चाल भी बता चुके हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़