क्रिसमस 2023 पर यूरोप के लोग खाएंगे पालतू जानवर, पुतिन की ओर से आई चेतावनी

पुतिन के मुखपत्र मीडिया आउटलेट आरटी ने एक अजीब क्रिसमस संदेश (टीवी क्लिप) जारी किया है. 'यूरोप-विरोधी' क्रिसमस संदेश सबसे पहले क्रेमलिन मुखपत्र आरटी पर प्रसारित किया गया था. विज्ञापन की अवधारणा द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान लेनिनग्राद की घेराबंदी में सेंट पीटर्सबर्ग के निवासियों की दुर्दशा से प्रेरित लगती है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2022, 08:25 AM IST
  • क्लिप के अंत में "मेरी एंटी रशियन क्रिसमस का संदेश आता है"
  • सोशल मीडिया पर यह क्लिप काफी वायरल हो रहा है
क्रिसमस 2023 पर यूरोप के लोग खाएंगे पालतू जानवर, पुतिन की ओर से आई चेतावनी

मॉस्को: रूसी टीवी ने यूरोप को चेतावनी दी है कि उन्हें अगले क्रिसमस पर अपने पालतू जानवरों को खाना होगा
पुतिन के मुखपत्र मीडिया आउटलेट आरटी ने एक अजीब क्रिसमस संदेश (टीवी क्लिप) जारी किया है, जिसमें यूरोपीय लोगों को अगले क्रिसमस वर्ष (क्रिसमस 2023) के लिए अपने पालतू जानवरों को ठंड, दयनीय परिस्थितियों में खाते हुए दिखाया गया है.

'यूरोप-विरोधी' क्रिसमस संदेश सबसे पहले क्रेमलिन मुखपत्र आरटी पर प्रसारित किया गया था, और तब से सोशल मीडिया पर यह वायरल हो रहा है. 

रूस में हो चुका है ऐसा
विज्ञापन की अवधारणा द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान लेनिनग्राद की घेराबंदी में सेंट पीटर्सबर्ग के निवासियों की दुर्दशा से प्रेरित लगती है. तब शहर के निवासी ठंड से जम रहे थे और ढाई साल की घेराबंदी के कारण अपने पालतू जानवरों को खाने के लिए मजबूर हुए थे. शहर, बिजली और खाद्य आपूर्ति सब कुछ कट चुका था. 

क्लिप में है क्या
बैकग्राउंड में गाने के साथ क्लिप की शुरुआत एक खुशमिजाज समृद्ध परिवार दिखता है. मां और पिता और उनकी बेटी 'क्रिसमस 2021' मना रहे होते हैं. उनका पालतू जानवर हम्सटर दिखता है. फिर दिखता है 'क्रिसमस 2022'. वही परिवार अब बदल गया है. परिवार अब गंभीर स्थिति में है. परिवार सभी घर के अंदर और बिजली के बिना हैं. कठिन समय के बावजूद, परिवार गर्मजोशी और आराम के लिए खुशी-खुशी सोफे पर दुबक जाता है. 'क्रिसमस 2023' तब स्क्रीन पर आता है और परिवार वास्तव में इसके कठिन समय का सामना कर रहा है.

2023 का क्रिसमस कैसा होगा
वे जम रहे हैं, हवा को उनके अब धूसर और धूमिल अपार्टमेंट के माध्यम से सुना जा सकता है. वे पानी के सूप के भोजन के लिए बैठते हैं - शायद उनके सामूहिक आँसुओं से बना है.वे प्यारे पालतू जानवर को खा रहे हैं. पिता को पता चलता है कि उसने पालतू जानवर को खा लिया, और उल्टी करने के लिए भाग जाता है.क्लिप के अंत में "मेरी एंटी रशियन क्रिसमस का संदेश आता है". पुतिन का मानना ​​है कि यूरोप के लोग अगले साल त्योहारी सीजन के लिए रूस के कारण अपने सबसे पसंदीदा जानवरों को खा रहे होंगे. 

यह भी पढ़िए: Delhi: क्रिसमस के दिन चर्च से लौट रही थी नाबालिग, खुद को पुलिस ऑफिसर बताकर पार्क में किया यौन उत्पीड़न

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़