इजरायली सेना ने फोन किया, मीडिया टावर को खाली कराया, फिर कर दिया जमींदोज

इजरायली सेना ने हवाई हमला करके शनिवार को गाजा की बहुमंजिला इमारत को ध्वस्त कर दिया. इस इमारत में अल जजीरा और एपी सहित कई मीडिया संस्थानों के कार्यालय थे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2021, 01:47 AM IST
इजरायली सेना ने फोन किया, मीडिया टावर को खाली कराया, फिर कर दिया जमींदोज

नई दिल्ली: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच भिड़ंत दिन ब दिन तेज होती जा रही है. दोनों पक्षों द्वारा किए जा रहे हमले में घायलों और मरने वालों की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है. ऐसे में शनिवार को इजरायल ने हमला करते हुए एक ऐसी बहुमंजिला इमारत को जमींदोज कर दिया जिसमें अलजजीरा, एपी सहित दुनियाभर के कई मीडिया संस्थानों के कार्यालय थे. 

जिस इमारत को इजरायली सेना ने उड़ाया है हमले से पहले उसके मालिक को इजरायली सेना ने फोन करके आगाह कर दिया था कि उनकी इमारत को निशाना बनाया जा सकता है. इजरायली सेना ने बिल्डिंग के मालिक से कहा था कि वो ये सुनिश्चित कर ले कि उस बिल्डिंग में एक भी व्यक्ति ना रहे. 

सेना के चेतावनी देने के कुछ देर बाद इजरायली सेना ने हमला कर दिया और देखते ही देखते इमारत जमींदोज हो गई. हालांकि इस हमले में किसी की जान नहीं गई लेकिन मीडिया संस्थानों के कार्यालयों को निशाना बनाने की वजह से इजरायल की आलोचना हो रही है. उसके दोस्त माने जाने वाले अमेरिका ने भी उन्हें इस हमले के बाद चेतावनी दी है.

ऐसे में इजरायल ने इस इमारत को निशाना बनाने की वजह का खुलासा किया है. सेना ने बताया कि इस इमरात का उपयोग हमास की सेना का खूफिया विभाग कर रहा था. उसी वजह से उस इमारत को निशाने पर लिया गया. लेकिन इमारत के मालिक ने इसके अंदर किसी भी प्रकार की सैन्य उपस्थिति से इनकार किया है. 

अल जजीरा ने इसे बताया मानवाधिकार का उल्लंघन
अल जजीरा के कार्यवाहक महानिदेशक डॉक्टर मुस्तफा स्वेग ने कहा हमले के बाद कहा, गाजा में मौजूद अल-जाला टावर पर मौजूद अल जजीरा और अन्य मीडिया संस्थानों के दफ्तरों पर हमला मानवाधिकारों का उल्लंघन है. इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसे युद्ध अपराध माना जाता है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़