इमरान-बाजवा होश में आओ, क्योंकि पाकिस्तान 'जल' रहा है!

पाकिस्तान के लोगों का दर्द किसी से छिपा नहीं है, क्योंकि पाकिस्तान के हुक्मरानों की करतूत का ही ये उदाहरण ये है कि पाकिस्तान में बम धमाके हो रहे हैं, बम ब्लास्ट...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2020, 02:59 AM IST
  • पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान 'जल' रहा है
  • पाकिस्तान में बम धमाके हो रहे हैं
  • क्वेटा में में बम ब्लास्ट से मौतें हुई हैं
इमरान-बाजवा होश में आओ, क्योंकि पाकिस्तान 'जल' रहा है!

नई दिल्ली: पाकिस्तान में पूरा विपक्ष इमरान और बाजवा के खिलाफ सड़कों पर उतरा, रविवार को तीसरी बार विपक्ष ने बड़ी रैली की. ये रैली क्वेटा में आयोजित की गई थी, इसी रैली के पास क्वेटा में आज ही बम धमाके भी हुए. पाकिस्तान के पीएम इमरान ख़ान से अपना घर संभल नहीं रहा है, और उन्होंने इस्लामिक कट्टरवाद का समर्थन करने वाली बैटिंग करते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति को नसीहतें दीं.

इमरान-बाजवा होश में आओ

दूसरी तरफ पाकिस्तान में पूरा विपक्ष इन दिनों इमरान सरकार और सेना के खिलाफ सड़कों पर है. रविवार को तीसरी बार विपक्षी दलों ने इमरान सरकार के खिलाफ बड़ी रैली की. पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट की इस तीसरी रैली में इमरान और बजावा के खिलाफ जमकर नारे बाजी हुई. इस रैली में विपक्ष ने नारेबाजी कि "इमरान-बाजवा होश में आओ"

ये रैली उसी क्वेटा में आयोजित की गई थी, जहां आज धमाके हुए हैं. लेकिन इमरान और बाजवा के खिलाफ विपक्ष का जोश डाउन नहीं हुआ.

समझना मुश्किल नहीं कि इमरान खान कैसे पूरी तरह से पाकिस्तान में घिर चुके हैं, लेकिन वो ध्यान भटकाने का खेल खेल रहे हैं. कभी मोदी के नाम पर, तो  कभी इस्लामिक कट्टरवाद के नाम पर. फ्रांस में टीचर सैमुअल पैटी की हत्या के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति ने इसे इस्लामिक आतंकवाद कहा, तो इमरान को अब जाकर मिर्ची लगी. उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति को नसीहतें दी. कहा कि इमैनुएल मैक्रों जानबूझकर इस्लाम और मुसलमानों को टारगेट कर रहे हैं.

इस्लामिक आतंकवाद पर मिर्ची क्यों लगी?

इमरान ख़ान से पूछा जाना चाहिए कि वो तब कहां थे. जब फ्रांस में एक कट्टर व्यक्ति की सोच ने एक शिक्षक की जान ले ली? वो तब कहां थे, जब धर्म के नाम पर फ्रांस की मैगज़ीन शार्ली हेब्दो पर 2015 में अटैक हुए. वो तब कहां थे, जब फ्रांस उदारनीति पर चलते हुए शरणार्थियों को गले लगा रहा था और बदले में कभी नीस, तो कभी पेरिस में धमाके हो रहे थे.

असल में इमरान ख़ान ये बात जानते हैं कि इस्लामिक आतंकवाद की जड़ में है पाकिस्तान. पाकिस्तान के आतंकवादियों का 26-11 से लेकर 9-11 तक में कनेक्शन है. ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान में ही मारा गया था. और आज अगर इस्लामिक कट्टरवाद पर दुनिया में बहस छिड़ी है तो इसके केंद्र में खुद पाकिस्तान है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़