इमरान खान के सपनों की उड़ रही धज्जियां, पाकिस्तान की ड्रीम यूनिवर्सिटी में पड़ा स्टूडेंट्स का अकाल

Imran Khan News: इमरान खान की ड्रीम यूनिवर्सिटी का हाल बेहाल है. इस यूनिवर्सिटी को लाखों रुपयों का डोनेशन तो मिल रहा है लेकिन इसमें मात्र 37 छात्र पढ़ रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 26, 2022, 04:55 PM IST
  • इमरान खान की ड्रीम यूनिवर्सिटी में मात्र इतने छात्र
  • मिल चुका है 180 मिलियन पीकेआर का डोनेशन
इमरान खान के सपनों की उड़ रही धज्जियां, पाकिस्तान की ड्रीम यूनिवर्सिटी में पड़ा स्टूडेंट्स का अकाल

इस्लामाबाद: Imran Khan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की ड्रीम यूनिवर्सिटी 'अल कादिर विश्वविद्यालय' को लगातार लाखों रुपयों का डोनेशन मिल रहा है. लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि इस यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले सिर्फ 37 छात्र है. अल कादिर विश्वविद्यालय के लिए 2019 में एक रियल एस्टेट दिग्गज ने भूमि दान में दी थी. द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इसके मूल ट्रस्टी पूर्व नेता, उनकी पत्नी बुशरा बीबी, जुल्फिकार अब्बास बुखारी और जहीर उद दीन बाबर अवान थे.

पंजाब उच्च शिक्षा विभाग की ओर से नहीं मिली है मान्यता

कुछ दिनों बाद बुखारी और बाबर अवान को ट्रस्ट से हटा दिया गया और उनकी जगह आरिफ नजीर बट और फरहत शहजादी को ले लिया गया. यहां हम आपको बता दें कि फरहत शहजादी, जिन्हें फराह खान या फराह बीबी के नाम से भी जाना जाता है. यह बुशरा बीबी की करीबी दोस्त हैं.

'अल कादिर' एक विश्वविद्यालय होने का दावा करता है, लेकिन अभी तक पंजाब उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है. इसे अब तक केवल एक विषय बीएस-एमएस (प्रबंधन विज्ञान) पढ़ाने की अनुमति दी गई है. जनवरी से दिसंबर 2021 तक ट्रस्ट को 180 मिलियन पीकेआर का डोनेशन मिला.

रियल एस्टेट टाइकून ने दान की है 458 कनाल भूमि

जुलाई 2020 से जून 2021 तक ट्रस्ट की कुल आय 101 मिलियन पीकेआर थी. जबकि, कर्मचारियों और कर्मचारियों के वेतन समेत कुल खर्च लगभग 8.58 मिलियन पीकेआर था. रियल एस्टेट टाइकून ने विश्वविद्यालय को 458 कनाल भूमि दान की, जिसका मूल्य स्टांप पेपर के अनुसार 244 मिलियन पीकेआर है.

ये भी पढ़ें- किम जोंग-उन ने एक बार फिर दी दुनिया को परमाणु परीक्षण की धमकी, 'दम है तो रोक के दिखाओ..'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़