इमरान खान का 'अदृश्य आतंकी' प्लान! वॉच लिस्ट से करीब 3800 आतंकियों का नाम हटाया

आतंकियों का कवच बनने के लिए इमरान ने डील कर ली? क्योंकि मुंह काला होने से बचाने के लिए पाकिस्तान की लिस्ट वाली साज़िश रची है. इमरान खान 1800 आतंकियों को छिपाने के लिए एक बड़ी प्लानिंग की है. खबर ये भी है कि जम्मू कश्मीर में इमरान खान ISI चीफ के साथ मिलकर नई साजिश रच सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 22, 2020, 05:39 AM IST
    1. भारत के खिलाफ इमरान खान नियाजी कौन सी 'नई साज़िश' रच रहे?
    2. 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड को बचाने के लिए इमरान की नई चाल
    3. एक लिस्ट ने कैसे इमरान खान के चेहरे से नक़ाब उतार दिया?
    4. आतंकियों पर इमरान खान की 'दरियादिली वाली लिस्ट' से खुलासा
    5. कार्रवाई से बचाने के लिए इमरान ने छिपा दिए 'खूंखार आतंकी'
इमरान खान का 'अदृश्य आतंकी' प्लान! वॉच लिस्ट से करीब 3800 आतंकियों का नाम हटाया

नई दिल्ली: दुनिया की आंखों में धूल झोंकना तो कोई इमरान खान से सीखे. इमरान खान आतंकियों के खिलाफ एक्शन लेने से डरते हैं. इसी वजह है कि इमरान खान ने आतंकियों को एक्शन से बचाने के लिए लिस्ट वाली साज़िश रची है.

इमरान का 'आतंकी अदृश्य' प्लान

पाकिस्तान ने आतंकियों की वॉच लिस्ट से 1800 आतंकियों का नाम ही गायब कर दिया है. मतलब अब पाकिस्तान उन 1800 आतंकियों के खिलाफ न तो कोई जांच करेगा और न ही उन लोगों का नाम फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स यानी FATF को देगा.

इमरान का 'अदृश्य आतंकी' प्लान भारत के खिलाफ एक बड़ी साज़िश है

  • मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी भारत का मोस्ट वांटेड है
  • भारत के सबूत देने के बावजूद लखवी का नाम लिस्ट से हटाया
  • आतंकियों को कार्रवाई से बचाने के लिए वॉच लिस्ट से नाम हटाया 
  • लिस्ट में नाम ही नहीं रहेगा तो जांच नहीं कर सकेगा
  • FATF की काली सूची में जाने के डर से नाम हटाया

इमरान ने 1800 आतंकी 'गायब' कर दिए

जिन 1800 आतंकियों का नाम लिस्ट से हटाया गया है, उसमें 26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और लश्कर ए तैयबा का कमांडर जकीउर रहमान लखवी भी शामिल है. माना जा रहा है कि पाकिस्तान ने अपने आतंकियों को कार्रवाई से बचाने के लिए ये कदम उठाया है.

पाकिस्तान की नेशनल काउंटर टेररिज्म अथॉरिटी आतंकियों की लिस्ट बनाती है. इसी लिस्ट के आधार पर  वित्तीय संस्थानों को आतंकवादियों के साथ लेनदेन करने से रोकती है.

पाकिस्तान में इमरान छिपा रहे आतंकी

2018 में पाकिस्तान की टेरर वॉच लिस्ट में 7600 आतंकियों के नाम थे. पिछले 18 महीनों में ये घटकर 3800 हो गए. इस साल मार्च की शुरुआत से अब तक करीब 1800 नाम पाकिस्तान ने हटाए गए हैं. 1800 नामों को हटाने का कोई कारण भी नहीं बताया गया  है.

Black लिस्टेड होने से बचने वाली साजिश

आतंकियों के खिलाफ एक्शन नहीं ले पाने वाला पाकिस्तान फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स यानी FATF की ग्रे लिस्ट में है और उस पर ब्लैक लिस्ट होने का खतरा मंडरा रहा है. FATF जून में टेरर फंडिंग को रोकने को लेकर पाकिस्तान के उठाए गए कदमों की समीक्षा करेगी.

फरवरी में समीक्षा में FATF ने कहा था कि पाकिस्तान ने 27 में से 14 पॉइंट पर ही एक्शन लिया. तब FATF ने आतंकियों के खिलाफ पाकिस्तान के एक्शन को नाकाफी बताया था.

जम्मू कश्मीर में इमरान खान की नई साज़िश?

क्या इमरान खान जम्मू कश्मीर में कोई नई साज़िश रचने की तैयारी कर रहे हैं, ये सवाल इसलिए क्योंकि इमरान खान ने सोमवार को अपनी खुफिया एजेंसी आईएसआई के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद के साथ मुलाकात की थी, इस दौरान पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी भी मौजूद थे. ऐसे वक्त में जब कोरोना संक्रमण से पाकिस्तान परेशान है, तो ISI चीफ से मुलाकात इमरान खान की मंशा पर सवाल खड़ा करता है.

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान भारतीय इलाके में सीजफायर उल्लंघन कर रहा है और भारत उसका बखूबी मुंहतोड़ जवाब भी दे रहा है. अब आशंका है कि इस बौखलाहट में पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में किसी नई साज़िश को अंजाम दे सकता है.

इसे भी पढ़ें: 31 साल बाद भी नहीं सुधरा चीन! इसी आदत ने दुनिया में फैलाई 

पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ तो एक्शन नहीं ले सका, इसलिए उसने लिस्ट से ही आतंकियों के नाम हटा दिए हैं. पाकिस्तान में कोरोना तेज़ी से फैल रहा है, अपने देश के लोगों को कोरोना से बचाने की बजाए इमरान खान आतंकियों को बचाने और उन्हें दुनिया की नजरों से छिपाने का नापाक खेल खेल रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: गोदाम में रखे अतिरिक्त चावल से हैंड सेनेटाइजर बनाने की तैयारी

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन में हाइवे पर ट्रांसपोर्ट सर्विस के लिए खास इंतजाम, सरकार ने दी सुविधा

ट्रेंडिंग न्यूज़