Paris Peace Forum: आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत खुलकर फ्रांस के साथ

फ्रांस में कार्टून विवाद (France Cartoon Conflict) के बाद पूरी दुनिया में इस्लामिक कट्टरपंथी आतंकवाद का समर्थन खुलकर कर रहे थे लेकिन तब से लेकर आज तक भारत ने खुलकर फ्रांस का समर्थन किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2020, 11:14 AM IST
  • आतंकवाद को जड़मूल खत्म करना होगा- पीएम मोदी
  • कट्टरपंथी इस्लामिक देश फैला रहे आतंकवाद
  • दुनिया में शांति स्थापित करने के लिए हुई पेरिस पीस फोरम की स्थापना
Paris Peace Forum: आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत खुलकर फ्रांस के साथ

नई दिल्ली: आतंकवाद के खिलाफ पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में भारत निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है. भारत को कई देशों का समर्थन भी मिल रहा है. भारत ने आतंकवाद से जूझ रहे फ्रांस (France) के प्रति अपना समर्थन एक बार फिर दोहराया है. पेरिस पीस फोरम (Paris Peace Forum) को वर्चुअली संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत अपने मित्र फ्रांस और अन्य सारे देशों के साथ है.

आतंकवाद को जड़मूल खत्म करना होगा- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस का समर्थन करने का फैसला किया है. उन्होंने पेरिस शांति फोरम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत इस GLOBAL GOOD में योगदान देने के लिए समर्पित है. आतंक के खिलाफ इस लड़ाई में भारत का फ्रांस और ऑस्ट्रिया के साथ पूरा समर्थन है. उन्होंने कहा कि आतंक को जड़मूल से खत्म करने के लिए अब दुनिया को एक साथ सोचने और एक साथ एक्शन करने की जरूरत है. हमारे इन्हीं कदमों से दुनिया में शांति कायम होगी.

क्लिक करें- Barack Obama की टिप्पणी, 'Rahul Gandhi में जुनून और राजनीतिक योग्यता की कमी'

कट्टरपंथी इस्लामिक देश फैला रहे आतंकवाद

उल्लेखनीय है कि आतंकी घटनाओं के बीच पेरिस पीस फोरम का आयोजन एक बड़ी घटना है. संकट के इस दौर में इस तरह के आयोजनों से दुनिया को एक नई उम्मीद जगती है. प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रॉन (Emmanuel Macron) ने आतंक के खिलाफ जो बीड़ा उठाया है. भारत उसमें सहभागी बनने के लिए पूरी तरह तैयार है. पीएम मोदी ने संस्कृत का मंत्र अस्तो मा सद गमय बोलकर दुनिया को शांति के प्रति भारत के निश्चय को भी बताया.

क्लिक करें-   Bihar: मांझी की पार्टी के बयान ने Nitish को चौंकाया, NDA की अहम बैठक आज

दुनिया में शांति स्थापित करने के लिए हुई पेरिस पीस फोरम की स्थापना

आपको बता दें कि दुनिया में शांति, सदभाव को बढ़ावा देने के लिए वर्ष 2018 में फ्रांस में इस फोरम की स्थापना की गई थी.तब से हर साल इस फोरम के बैनर तले सालाना कार्यक्रम किया जाता है. जिसमें विभिन्न देशों के शासनाध्यक्ष, एनजीओ और सिविल सोसायटी से जुड़े लोग भाग लेते हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़