Barack Obama की टिप्पणी, 'Rahul Gandhi में जुनून और राजनीतिक योग्यता की कमी'

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने अपनी किताब में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर ऐसी टिप्पणी की है जिससे कांग्रेस नाराज हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 13, 2020, 11:01 AM IST
  • अपनी किताब में साधा राहुल गांधी पर निशाना
  • राहुल गांधी ने मेहनत और योग्यता की कमी
  • अनपढ़ छात्र से की तुलना
Barack Obama की टिप्पणी, 'Rahul Gandhi में जुनून और राजनीतिक योग्यता की कमी'

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के पुत्र और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की राजनीतिक योग्यता और मेहनत पर देशवासी तो पहले से सवाल खड़े कर रहे थे लेकिन अब ऐसे व्यक्ति ने उनकी आलोचना की है जिसका नाम भी सुनकर कांग्रेस को बेचैनी हो जाएगी.

राहुल गांधी की यूं तो आलोचना खूब होती है लेकिन इस बार उन पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हमला बोला है. उन्होंने राहुल गांधी की सियासी योग्यता, जुनून और उनकी मेहनत पर सवाल खड़े किए हैं.

अपनी किताब में साधा राहुल गांधी पर निशाना

आपको बता दें कि  पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की नई किताब रिलीज़ हुई है. राष्ट्रपति पद से हटने के बाद बराक ओबामा ने अपनी आत्मकथा ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ लिखी है, जिसमें अपने अनुभवों को साझा किया है. इस किताब की भारत में भी चर्चा है, क्योंकि किताब के अंदर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत अन्य कुछ लोगों का जिक्र है.

क्लिक करें- Bihar: मांझी की पार्टी के बयान ने Nitish को चौंकाया, NDA की अहम बैठक आज 

राहुल गांधी ने मेहनत और योग्यता की कमी

गौरतलब है कि अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में बराक ओबामा की किताब का रिव्यू छपा है, जिसमें किताब के अंश लिखे गए हैं. इसी के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर बराक ओबामा ने किताब में लिखा है कि उनमें एक ऐसे नर्वस और अपरिपक्व छात्र के गुण हैं, जिसने अपना होमवर्क किया है और टीचर को इम्प्रेस करने की कोशिश में है. लेकिन गहराई से देखें तो योग्यता की कमी है और किसी विषय पर महारत हासिल करने के जुनून की कमी है. राहुल गांधी के बारे में ये बात लिखने से कांग्रेस बराक ओबामा पर बिखर गई है.

पढ़ें- राफेल से डरा Pakistan, 'आतंकी मुल्क' कर रहा हमले की साजिश  

अनपढ़ छात्र से की तुलना

अपनी किताब में राहुल गांधी के बारे में बराक ओबामा का कहना है कि  उनमें एक ऐसे ‘घबराए हुए और अनगढ़’ छात्र के गुण हैं जिसने अपना पूरा पाठ्यक्रम पूरा कर लिया है और वह अपने शिक्षक को प्रभावित करने की चाहत रखता है लेकिन उसमें ‘विषय में महारत हासिल’ करने की योग्यता या फिर जूनून की कमी है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़