भारतीय नास्त्रेदमस ने की भविष्यवाणी, बताया कब शुरू होगा तीसरा विश्व युद्ध

भारतीय नास्त्रेदमस कहे जाने वाले कुशल कुमार ने बताया कि इजरायल-हमास, कोरिया, चीन-ताइवान और रूस और NATO के दोनों पक्षों के बीच तनाव काफी बढ़ेगा. कुमार ने ऐसा करने के लिए  वैदिक ज्योतिष चार्ट का इस्तेमाल किया.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jul 30, 2024, 07:13 PM IST
  • तीसरे विश्व युद्ध को लेकर की भविष्यवाणी
  • रूस और NATO के बीच बढ़ेगा तनाव
भारतीय नास्त्रेदमस ने की भविष्यवाणी, बताया कब शुरू होगा तीसरा विश्व युद्ध

नई दिल्ली: भारतीय नास्त्रेदमस कहे जाने वाले कुशल कुमार ने एक बार फिर तीसरे विश्व युद्ध को लेकर अपनी भविष्यवाणी की है. उन्होंने इसकी तारीख भी बता डाली है. बता दें कि कुशल कुमार खुद को ज्योतिषी होने का दावा करते हैं, जो भविष्य में होने वाली कई घटनाओं की भविष्यवाणी करते हैं, हालांकि वह इससे पहले 3 बार गलत भी साबित हो चुके हैं. 

तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी
साल की शुरुआत में 'डेली स्टार' से बातचीत में कुशल कुमार ने बताया कि इजरायल-हमास, कोरिया, चीन-ताइवान और रूस और NATO के दोनों पक्षों के बीच तनाव काफी बढ़ेगा. कुमार ने ऐसा करने के लिए  वैदिक ज्योतिष चार्ट का इस्तेमाल किया. यह चार्ट हिंदू संस्कृति पर आधारित है. इसे ग्रहों और तारों का संरेखण करके इस्तेमाल किया जाता है. कुशल ने इस चार्ट का इस्तेमाल तीसरे विश्व युद्ध के शुरू होने की सटीक तारीख की भविष्यवाणी करने के लिए भी किया था. उन्होंने इसकी तारीख 18 जून बताई थी, जो गलत साबित हुई है. इसके अलावा उन्होंने पिछले महिनों में 2 अन्य तारीखों की भी भविष्यवाणी की थी जो गलत साबित हुई. वहीं अब उनका दावा है कि अगले हफ्ते यानी 4 या 5 अगस्त को ऐसा हो सकता है. 

जुलाई में आई चिंताजनक खबरें
कुशल ने कहा,' दुनियाभर में अन्य संभावित केंद्रों में कुछ चिंताजनक खबरे जुलाई 2024 के दौरान मीडिया में आई हैं. खासतौर पर 24 और 26 जुलाई को. इजरायल समेत कई देश गंभीर कारणों से खबरों में रहे हैं. इन दोनों तारीखों के सही होने के कारणों के बारे में अपना स्पष्टीकरण देते हुए कुशल ने अलास्का के पास उड़ रहे  2 रूसी और 2 चीनी हमलावर विमान, रूस और यूक्रेन को लेकर रोमानिया की चिंता, क्यूबा में सैन्य अभ्यास और इजरायल-हमास समेत चीन और ताइवान के बीच हो रहे झड़प का जिक्र किया. ये सभी मामले एक बड़े तरह के युद्ध की ओर इशारा करते हैं. 

समुद्र हो सकता है युद्ध का मुख्य केंद्र 
कुशल ने अपनी भविष्यवाणी को लेकर आगे दावा करते हुए कहा कि यह युद्ध जमीन पर शुरू नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा,' ऐसा लगता है कि इस युद्ध का मुख्य केंद्र समुद्र या महासागर हो सकता है, हालांकि इसमें जमीन और हवा को कम महत्वपूर्ण नहीं माना जा सकता है.' कुशल की ये भविष्यवाणी आगे सच साबित हो सकती है या नहीं इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. 

ये भी पढ़ेंः Landslide Reasons: इंसानों की इन गलतियों के कारण होता है लैंडस्लाइड, आखिर कैसे टाला जा सकता है संकट?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़