'आयरन स्टिंग': हमास के रॉकेट लॉन्चरों को नेस्तनाबूद करेगा इजरायल का ये नया हथियार

IDF WEAPON SYSTEM: आईडीएफ ने अपने नवीनतम हथियार 'आयरन स्टिंग' का एक वीडियो भी साझा किया. अपने हवाई हमले के हिस्से के रूप में, इजरायली सेना और वायु सेना ने 'आयरन स्टिंग' हथियार का इस्तेमाल किया, जिसे 'एक अभिनव और सटीक मोर्टार बम' बताया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2023, 09:41 PM IST
  • इजरायल की नई हथियार प्रणाली.
  • हमास के रॉकेट लॉन्चरों को नष्ट करेगी.
'आयरन स्टिंग': हमास के रॉकेट लॉन्चरों को नेस्तनाबूद करेगा इजरायल का ये नया हथियार

लंदन. हमास के रॉकेट हमलों को नाकाम करने के लिए इजरायल ने नई हथियार प्रणाली आयरन स्टिंग को तैनात किया है. यह इजरायल की लेटेस्ट हथियार प्रणाली है. यह हमास के रॉकेट लॉन्चरों को नष्ट करेगी. इसकी जानकारी कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई है. इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने फिलिस्तीनी बंदूकधारियों से लड़ने के लिए पहले ही 'सीमित' छापे मारे हैं और कहा है कि वे उन जगहों को निशाना बना रहे हैं जहां व्यापक इजरायली आक्रमण का मुकाबला करने की तैयारी में हमास इकट्ठा हो रहे हैं.

इजरायल की सबसे भारी बमबारी
छापों के संबंध में इजरायल के मुख्य सैन्य प्रवक्त डैनियल हगारी ने कहा-रात में टैंक और पैदल सेना बलों द्वारा छापे मारे गए. ये छापे आतंकवादियों के दस्तों को मारने के लिए थे. आईडीएफ ने रविवार को दो सप्ताह पहले शुरू हुए इजराइल-हमास संघर्ष के बाद से 24 घंटे की सबसे भारी बमबारी की. हमास ने दावा किया है कि इजरायली सेनाओं ने बीते 24 घंटे के दौरान गाजा पट्टी में 320 जगहों को निशाना बनाया है. आतंकी संगठन ने दावा किया है कि इन हमलों में 70 लोगों की मौत हुई है. 

आईडीएफ ने वीडियो भी साझा किया
आईडीएफ ने अपने नवीनतम हथियार 'आयरन स्टिंग' का एक वीडियो भी साझा किया. अपने हवाई हमले के हिस्से के रूप में, इजरायली सेना और वायु सेना ने 'आयरन स्टिंग' हथियार का इस्तेमाल किया, जिसे 'एक अभिनव और सटीक मोर्टार बम' बताया गया है. जिस क्षण 120 मिमी मोर्टार छोड़ा गया, उस समय के फुटेज में यह दुश्मन के रॉकेट लांचर को नष्ट करते हुए दिखाई दे रहा है, जिसके बारे में उसने कहा कि यह एक 'सटीक' हमला था.

'आयरन स्टिंग' की तैनाती के बीच इजरायल की बेंजामिन नेतान्याहू सरकार ने 7 अक्टूबर को हुए हमास के हमले के जिम्मेदारों के खात्मे का काम टॉप सुरक्षा एजेंसियों को सौंपा है. सरकार का स्पष्ट आदेश है कि इस हमले के जिम्मेदार हर व्यक्ति का खात्मा किया जाना है.

ये भी पढ़ें- इजरायल का दावा वेस्ट बैंक की अल अंसार मस्जिद में छिपे थे आतंकी, एयर स्ट्राइक कर उड़ा दी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़